इन बैंकों में निकली हैं कई पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भर्ती निकाली है, जिसमें कई पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। भर्ती में पार्ट टाइम सब स्टाफ पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। इन पदों के लिए 450 उम्मीदवारों को तय चयन प्रक्रिया के आधार पर चयनित किया जाएगा और जल्द ही उन्हें नियुक्त किया जाएगा। भर्ती में आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं तो आप अप्लाई करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन बैंकों में निकली हैं कई पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

भर्ती में पार्ट टाइम सब स्टाफ पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 18545 रुपये पे-स्केल दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है। वहीं आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 33 साल होना आवश्यक है। यह उम्र 5 जून 2017 के आधार पर तय की जाएगी और चयनित होने वाले उम्मीदवारों को भारत में कहीं भी नियुक्त किया जा सकता है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

इसमें आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस का भुगतान करना होगा और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। इस फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस के आधार पर किया जा सकता है। आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.bankofmaharashtra.in पर जाएं और उसके बाद तय प्रक्रिया के आधार पर आवेदन कर दें। आवेदन करने की शुरुआत 10 जून से हो चुकी है और उम्मीदवार 24 जून 2016 तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले 2016 में बैंक ने 1315 पदों के लिए भर्ती निकाली थी।

वहीं कांगरा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने 216 क्लर्क, कम्प्यूटर ऑपरेटर, जूनियर कम्प्यूटर प्रोगामर और असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें हर पद के अनुसार पद की संख्या तय की गई है और उनके पद के अनुसार ही उनकी योग्यता भी तय की गई है। भर्ती में 18 से 45 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और उम्मीदवारों की नियुक्ति धर्मशाला में की जाएगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com