इन चीज़ों का इस्तेमाल ना करें , सेक्स में LUBE के तौर पर

लुब्रिकेंट को लेकर बहुत से लोगों के मन में कई तरह का संदेह होता है. कई लोग सेक्स के दौरान लुब्रीकेंट का इस्तेमाल करते हैं. आपको यह समझना होगा कि सेक्स हमेशा ही स्मूथ नहीं होता. ऐसे में रफ सेक्स करना आपके प्राइवेट पार्ट के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. यानि इसी के लिए लुब्रिकेंट का थोड़ा बहुत इस्तेमाल करने में किसी तरह की कोई बुराई नहीं है.  

 

पेट्रोलियम जेली 
सेक्स के दौरान लुब्रिकेंट के तौर पर बहुत से लोग पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन गाइनैकॉलजिस्ट इसका इस्तेमाल न करने की सलाह देते हैं. डॉक्टरों की मानें तो प्राइवेट पार्ट में पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करने से बैक्टीरिया पनपने का खतरा रहता है जिससे वजाइनल इंफेक्शन बढ़ सकता है. 

क्रीम या शुगर सिरप 
कई बार कपल्स अपनी फैंटसीज को पूरा करने के लिए और बेडरूम में एक्सटाइमेंट का माहौल लाने के लिए बहुत सी चीजों का इस्तेमाल करते हैं जैसे विप्ड क्रीम या शुगर सिर या फिर स्वीट सॉस लेकिन भूलकर भी इन चीजों का इस्तेमाल लुब्रिकेंट के तौर पर न करें वरना प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन का खतरा हो सकता है. 

बॉडी लोशन 
बॉडी लोशन भले ही चिकनाई से भरा हो और आपको लगे कि इससे बेहतर लुब्रिकेंट भला और क्या हो सकता है लेकिन हम आपको बता दें कि बॉडी लोशन का इस्तेमाल ल्यूब के तौर पर बिलकुल नहीं करना चाहिए क्योंकि इनमें परफ्यूम के साथ ही तेज स्मेल होती है जो प्राइवेट पार्ट की सेंसेटिव स्किन के लिए सही नहीं माना जाता. साथ ही बॉडी लोशन में मौजूद पैराबीन से हॉर्मोनल इम्बैलेंस भी हो सकता है. 

ऑलिव ऑइल 
ऑलिव ऑइल किचन के लिए परफेक्ट है और इसे भूल से भी बेडरूम में न लेकर आएं. याद रखें ऑलिव ऑइल में लुब्रिकेंट की मात्रा इतनी ज्यादा होती है कि इसका इस्तेमाल करने से कॉन्डम में मौजूद लैटेक्स खत्म हो जाता है और फिर कॉन्डम किसी काम का नहीं रहता. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com