इंसान जैसी दिखती है ये AI मॉडल, इंस्टाग्राम पर हजारों लोग कर रहे हैं फॉलो

जहां एक ओर इंसानों की तरह बात करने वाले एआई चैटबॉट इंटरनेट यूजर्स को लुभा रहे हैं वहीं अब इंसान जैसे दिखने वाले एआई मॉडल भी आ चुके हैं। जी हां हम यहां गुलाबी बालों वाली इस एआई मॉडल की बात कर रहे हैं जो हू-ब-हू इंसानों जैसी लगती है।यह एआई मॉडल एक स्पैनिश मॉडलडिंग एजेंसी Barcelonas The Clueless ने तैयार की है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी को लेकर आए दिन नए-नए एक्सपेरिमेंट देखने को मिल रहे हैं। जहां एक ओर इंसानों की तरह बात करने वाले एआई चैटबॉट इंटरनेट यूजर्स को लुभा रहे हैं, वहीं अब इंसान जैसे दिखने वाले एआई मॉडल भी आ चुके हैं।

जी हां, हम यहां गुलाबी बालों वाली इस एआई मॉडल की बात कर रहे हैं, जो हू-ब-हू इंसानों जैसी लगती है।

हर महीने लाखों की कमाई कर रही मॉडल
इस एआई मॉडल को ब्रांड डील्स और प्रमोशन के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस एआई मॉडल का नाम Aitana Lopez रखा गया है। यह एआई मॉडल एक स्पैनिश मॉडलडिंग एजेंसी Barcelona’s The Clueless ने तैयार की है।

इस मॉडल को Rubeñ Cruz ने क्रिएट किया है। Rubeñ Cruz के मुताबिक यह एआई मॉडल हर महीने 11 हजार डॉलर तक की कमाई कर सकती है।

इंस्टाग्राम पर 1 लाख से ऊपर हैं फॉलोअर्स
Aitana Lopez नाम की इस एआई मॉडल को इंस्टाग्राम पर भी हजारों लोग फॉलो कर रहे हैं। Aitana Lopez को इंस्टाग्राम पर वर्तमान में 1 लाख 36 हजार लोग फॉलो कर रहे हैं।

एआई मॉडल अपने फॉलोअर्स को नए-नए कपड़ों और लुक में नजर आती है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस एआई मॉडल को पर्सनल मैसेज पर डेटिंग के लिए पूछा जाता है।

असल में है सिर्फ फोटोशॉप का कमाल
आपको जान कर हैरानी हो सकती है कि यह एआई मॉडल असल में फोटोशॉप के जरिए अलग-अलग रूप में नजर आती है। इस मॉडल को तैयार करने वाली कंपनी हर हफ्ते एक मीटिंग रख मॉडल को लेकर आगे का शेड्यूल तय करती है।

फोटोशॉप के जरिए एआई मॉडल की तस्वीरें शेड्यूल के मुताबिक तैयार की जाती हैं। इस मॉडल को क्रिएट किया गया है ताकि, किसी भी प्रोडक्ट के प्रमोशन के लिए कंपनी को क्रिएटर और इंफ्लूएंसर के पास जाने की जरूरत न पड़े।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com