इंटरनेट बंद होने से बिगड़ी व्यवस्थाएं, पढ़ाई हो रही बाधित

इंटरनेट बंद होने से जीटी बेल्ट के तीन जिलों में व्यवस्थाएं लड़खड़ाई। 10वीं और 12वीं की सीबीएसई परीक्षा चल रही है। इंटरनेट बंद होने से पढ़ाई बाधित हो रही है। जरूरतमंदों को राशन के भी लाले पड़े हैं। पीओएस मशीनें काम नहीं कर रही हैं। 

किसान आंदोलन के कारण कैथल, अंबाला और कुरुक्षेत्र में एक सप्ताह से इंटरनेट बंद है। इससे लोगों को विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राशन डिपो पर पीओएस मशीनें काम नहीं करने से कार्ड धारकों को राशन नहीं मिल पा रहा है। वहीं रोडवेज में ई-टिकटिंग मशीनें भी काम नहीं कर पा रही हैं।

केवल बस स्टैंड पर ही वाई-फाई होने के चलते यह काम कर रही हैं। बीच रास्ते में परिचालक न तो मशीनों को शुरू कर पा रहे और न ही बंद। वहीं ऑनलाइन भुगतान प्रभावित होने से पेट्रोल पंपों पर बिक्री 40 प्रतिशत तक कम हो गई है। साथ ही अन्य कारोबार पर भी असर पड़ा है।

इसके अलावा सीबीएसई के मुख्य विषय की परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो रही हैं, लेकिन नेट नहीं होने के कारण विद्यार्थियों को दिक्कत आ रही है। यही कारण है कि प्रभावित जिलों में ब्रॉडबैंड के कनेक्शन की मांग बढ़ रही है। कैथल शहर में ही प्रतिदिन 30 से अधिक नए कनेक्शन लग रहे हैं। पिछले छह दिन में 300 से अधिक नए कनेक्शन ब्रॉडबैंड के लग चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com