आ रही है लैंबॉर्गिनी की स्पीड मशीन, टॉप स्पीड है 325km/h

भारत में लग्जरी कारों का चलन तेजी से बड़ रहा है. आए दिन लोगो के बीच विदेशी कारों के बढ़ते ट्रेंड को देखकर कंपनियां भारत में भी बेहतरीन मॉडल्स पेश कर रही हैं. लग्जरी कार बनाने बनाने वाली मशहूर कंपनी लैंबॉर्गिनी भी भारतीय बाज़ार के लिए  एक ज़बरदस्त कार हुराकैन परफॉर्मेंट लेकर आई है.

कंपनी इस कार की झलक 2017 के जिनेवा मोटर शो में पहले ही दिखा चुकी है और बहुत कम समय में इटैलियन ऑटोमेकर(कार बनाने वाले) इसे भारत में भी पेश करने के लिए तैयार है.

लैंबोर्गिनी हुराकेन परफॉर्मेंट के इंजन की बात करे तो इसमें 5.2 लीटर का V10 इंजन दिया गया है, जो 640 हॉर्सपावर और 600 Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है.

लैंबॉर्गिनी ने इस कार में 7 स्पीड वाला ड्यूल क्लच से लैस गियरबॉक्स दिया है. जिसका मतलब ये कार सिर्फ 2.9 सेकेंड में 0-100km/h की रफ्तार पकड़ सकती है इसकी टॉप स्पीड 325km/h है.

वक्त से पहले जवान दिखने के लिए लड़कियां अपनाती हैं ये टिप्स

लैंबॉर्गिनी ने अपनी इस कार का वजन कम रखने के लिए कार बनाने के लिए कार्बनफाइबर का इस्तेमाल किया है और साथ ही आगे और पीछे के स्पॉयलर, इंजन कवर. रियर बंपर के लिए कंपोजिट मैटेरियल से तैयार किया गया है जिससे इसका ना सिर्फ इसका वजन कम होता ही है बल्कि इसको मजबूत भी बनाता है. बता दें कि इस तरीके से इसका वज़न 40 किलोग्राम तक कम हुआ है.

खबर के मुताबिक, लैंबॉर्गिनी हुराकैन परफॉर्मेंट को भारत में 17 अप्रैल, 2017 को लॉन्च किया जा सकता है. कीमत की बात करें तो इसका 3 करोड़ का प्राइस टैग रखा जा सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com