आलिया भट्ट जैसी त्वचा के लिए इस्तेमाल करें ये फेसपैक…

आलिया भट्ट एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जो अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती की वजह से लोगों का दिल जीतती रहती हैं। हर कोई ये जानना चाहता कि आखिर उनकी खूबसूरत त्वचा का राज क्या है। उन्होंने अक्सर इंटरव्यू में ये बताया है कि वो घरेलू चीजों का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं।

इसी के चलते आज हम आपको कुछ घरेलू फेसपैक के बारे में बताएंगे, जिसके इस्तेमाल से सर्दियों में भी आपका चेहरा खिल उठेगा। दरअसल, ज्यादातर लोगों की त्वचा सर्दियों में काफी रूखी हो जाती है। जिसकी वजह से चेहरे की चमक कम होने लगती है।

अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो आपको महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करने की वजह कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे बेहद कम रुपये में आपका चेहरा खिल उठेगा। तो आइए चलिए आपको देर ना करते हुए इन फेसपैक के बारे में बताते हैं, ताकि आपकी त्वचा भी सर्दियों में चमक उठे।

सरसों के बीज का पैक

ये पैक बनाना बेहद आसान है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले सरसों के बीजों को मिक्सी में डालकर एक दम महीन पीस लें। इसके बाद इसमे नींबू का एक चम्मच रस मिला लें।

अगर जरूरत हो तो आधी चम्मच पानी इसमें मिला लें। इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और कुछ देर बाद चेहरा धो लें। इससे आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा।

चिरौंजी का पैक

अगर आपको सर्दियों के मौसम में भी एकदम ग्लोइंग त्वचा चाहिए तो दोपहर में एक चम्मच चिरौंजी में चार चम्मच दूध में भिगो दें। रात के समय इस चिरौंजी और दूध को एक साथ पीस लें और इसका गाढ़ा पेस्ट बना लें।

अब इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगाएं। इसके बाद जब ये सूखने लगे तो हल्के हाथ से इसी उतार लें। इसके बाद आपको सिर्फ सादा पानी से चेहरा धोकर सो जाना है।

नारियल का तेल

ये तो हर कोई जानता है कि नारियल का तेल सर्दियों में काफी फायदेमंद रहता है। इसे बनाने के लिए आप बस नारियल तेल लकर उसमें नींबू के रस की मात्र दो बूंदें मिला लें।

इसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर सो जाएं। इसे आप रात भर लगा सकती हैं। सुबह उठने के बाद चेहरा धो लें। कुछ ही दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com