आप 10वीं पास हैं तो खोलिए इंडेन की गैस एजेंसी… हर महीने होगी मोटी कमाई…

गैस एजेंसी आपके लिए एक नया बिजनेस आइडिया हो सकता है। कंपनियों का लक्ष्‍य वर्ष 2019 तक 5000 नए डि‍स्‍ट्रीब्‍यूटर बनाने का है। ऐसे में आपके पास एक नि‍यमि‍त आय वाला बि‍जनेस करने का मौका है। जानकारी के मुताबिक सरकार ने 2000 लाइसेंस को जारी कर दिया है लेकिन अभी भी 3400 लाइसेंस बाकी हैं यानी कि अभी भी आपके पास गैस एजेंसी खोलने के कई सारे चांसेस हैं तो इन मौकों को जरूर भुनाएं और गैस एजेंसी खोलें और नया बिजनेस शुरू करके मुनाफा कमाए।

बता दें कि ज्‍यादा मौके यूपी, बि‍हार, बंगाल, उड़ीसा और महाराष्‍ट्र में मि‍ल रहे हैं। तो अगर आप यहां रहते हैं तो इस मौके को जरूर भुनाएं और एक नया बिजनेस सेट करके अपनी जिंदगी में आगे बढ़े। कैसे मिलेगी एजेंसी : देश की तीनों सरकारी कंपनियां इंडेन, भारत गैस और एचपी गैस डीलर बनाने के लिए वि‍ज्ञापन और नोटि‍फि‍केशन के जरि‍ए आवेदन मंगाती हैं। वर्ष 2019 तक 5000 डि‍स्‍ट्रीब्‍यूटर और बनाए जाएंगे तो आपके पास ये मौका है कि एजेंसियों के वि‍ज्ञापन जरूर पढ़ें। और आवेदन करें।

 आप जानते है, दुनिया का ये अनोखे गांव जहां से छोटे छोटे लोग ही रहते अनसुलझा रहस्य…

लॉटरी से मिलेगा डिस्ट्रीब्यूशन : आवेदन प्रक्रि‍या पूरी होने के बाद लॉटरी सि‍स्‍टम से डि‍स्ट्रीब्‍यूटर चुना जाएगा। प्रक्रिया को ट्रांसपेरेंट बनाने के लि‍ए ऐसा कि‍या गया है। लॉटरी से चुनाव होने के बाद जि‍न लोगों का नाम लि‍स्‍ट में आएगा उन्‍हें आगे की प्रक्रि‍या के लि‍ए बुलाया जाएगा। 60 साल वाले भी ले सकते हैं : ऑयल कंपनियों की तरफ से जारी नई गाइडलाइंस में अब 60 साल की उम्र तक एजेंसी ली जा सकती है। हालांकि, पहले एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप 21 से 45 साल तक की उम्र वाले लोगों को दी जाती थी।

फेमिली यूनिट में किया बदलाव : फैमिली यूनिट’ में भी कंपनियों ने बदलाव कर दिया गया है। आवेदक के अलावा पति या पत्नी, पैरेंट्स, भाई, बहिन सहित सौतेले भाई और बहिन, बच्चे सहित गोद लिए बच्चे, दामाद और भाभी, सास-ससुर और दादा-दादी को लिस्ट में शामिल किया गया है। हालांकि, पहले ‘फैमिली यूनिट’ में सिर्फ आवेदक, पति-पत्नी, अविवाहित बच्चे ही आते थे।

10वीं पास को भी मिल सकेगी एलपीजी डीलरशिप : गैस एजेंसी खोलने के लिए एजुकेशनल क्वॉलिफिकेश पहले ग्रेजुएशन थी। लेकिन, अब इसे घटाकर 10वीं पास कर दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com