आपको भी पसंद हैं पहाड़ी इलाके, तो वीकेंड पर इन जगह जरुर जाएँ

2 अक्टूबर को गांधी जयंती है और इससे पहले शनिवार और रविवार है। तो, इस साल लंबे इंतजार के बाद ये लॉन्ग वीकेंड आया है। ऐसे में घर में बैठकर टाइम पास करने की जगह अगर आप कहीं जाकर घूम आएं तो समय का तो सदुपयोग होगा ही साथ ही, आपको एक लंबी बोरियत से छुट्टी मिलेगी। लेकिन, फिर हम इस सवाल के साथ फंस जाते हैं कि कहां जाएं। छुट्टी है पर इतनी ज्यादा भी नहीं कि हम बहुत दूर जाकर घूम आएं। ऐसे में इस मौके का इस्तेमाल करते हुए आप दिल्ली के आस-पास की इन 3 जगहों पर घूमकर आ सकते हैं।

  1. लैंसडाउन-Lansdowne
    लैंसडाउन, उत्तराखंड का एक छोटा शहर है जो कि खूबसूरत पहाड़ियों का घर है। ये जगह उन लोगों को काफी पसंद आ सकती है जो थोड़ा शांति से रहना चाहते हैं। यहां आप तीन दिन की छुट्टियां बड़े आराम से बीता सकते हैं। जैसे कि आप यहां भुल्ला ताल, स्नो व्यूपॉइंट ट्रेक, जंगल सफारी और तारकेश्वर महादेव मंदिर जा सकते हैं। लैंसडाउन जाने के लिए दिल्ली से मेरठ जाएं और फिर वहां से लैंसडाउन बस से जा सकते हैं। इसके अलावा आप कोटद्वार होते हुए भी यहां जा सकते हैं।
  2. नैनीताल-Nainital
    अगर आपको बहुत पैसे नहीं खर्च करने और कहीं घूमकर भी आना है तो आप नैनीताल जा सकते हैं। ये दिल्ली से पास है और कश्मीरी गेट से यहां के लिए हर समय बसें जाती रहती हैं। यहां बहुत से ताल हैं जहां आप घूमकर आ सकते हैं। इसके अलावा यहां कई मंदिर हैं। किलबरी टाइप के जंगल हैं, पैराग्लाइडिंग कर सकते हैं और आप हिमालय म्यूजियम भी देखने जा सकते हैं। इसके अलावा आप यहां ट्रैकिंग के लिए जा सकते हैं या फिर शॉपिंग के लिहाज से भी ये जगह अच्छी है।
  3. रानीखेत-Ranikhet
    रानीखेत,कुमाऊं में बसा एक आकर्षक हिल स्टेशन है। इसके पीछे कहानी ये है कि रानी पद्मिनी यहां के प्राकृतिक सौंदर्य से इतनी मंत्रमुग्ध थी कि राजा सुधारदेव ने उनके लिए यहां एक महल बनवाया और इस स्थान का नाम रानीखेत रखा। यहां आप हरे-भरे घास के मैदान, फलों के बगीचे और लंबे-लंबे चीड़ के पेड़ों के बीच एक ढ़लती शाम को देख सकते हैं। तो,छुट्टियां बर्बाद न करें और इन जगहों पर एक बार जरूर घूम आएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com