आज से बीकॉम व एलएलएबी की खाली सीटों पर काउंसिलिंग, जानिए ये है शेड्यूल…

लखनऊ विश्वविद्यालय के एलएलबी पांच वर्षीय और बी.कॉम सेल्फ फाइनेंस कोर्स की खाली सीटों पर दोबारा काउंसिलिंग होगी। काउंसिलिंग बुधवार को होगी। लविवि द्वारा मंगलवार शाम काउंसिलिंग शेड्यूल जारी कर दिया गया। प्रवेश समन्वयक प्रो. अनिल मिश्र ने बताया कि खाली सीटों पर पिछली मेरिट के आधार पर ही प्रवेश लिए जाएंगे। 

बीकॉम सेल्फ फाइनेंस की करीब 108 सीट और एलएलबी की करीब 20 सीटों पर खाली रह गई हैं। लविवि की ओर से जारी फीस चार्ट के तहत बी.कॉम सेल्फ फाइनेंस की फीस 17,080 रुपये है। वहीं एलएलबी पांच वर्षीय कोर्स की फीस 26,580 रुपये है। इसमें, 200 रुपये पंजीकरण शुल्क, 3000 रुपये एडवांस फीस और कंफर्मेशन के दौरान 23,580 रुपये फीस जमा करना होगा। 

काउंसलिंग का शेड्यूल 

14 से 19 अगस्त : पंजीकरण व विकल्प फिल करना। 

20 अगस्त : सिर्फ विकल्प भर सकेंगे।

22 अगस्त : सीट एलॉटमेंट रिजल्ट 

22 से 26 अगस्त: सीट कंफर्मेशन व फीस डिपॉजिट 

ये हो सकते हैं काउंसिलिंग में शामिल 

बीकॉम (ऑनर्स) ओपन एक से 3500 रैंक, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में एक से 6000 रैंक तक के छात्र शामिल हो सकते हैं। ओबीसी में 1500 रैंक तक और एससी में 632 रैंक तक के छात्रों अभ्यर्थियों शामिल हो सकते हैं। 

एलएलबी पांच वर्षीय: ओपन कैटेगरी में एक से 180 रैंक ओबीसी में 75 रैंक और एससी में 65 रैंक तक के अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं। 

अन्य कोर्सों में खाली रहेंगी सीटें

लखनऊ विश्वविद्यालय में स्नातक व परास्नातक के कई कोर्सों में बड़ी संख्या में सीटें खाली हैं। जबकि उतनी ही बड़ी संख्या में छात्र दाखिले के लिए कतार में खड़े हैं। मगर लविवि प्रशासन ने इन खाली सीटों को दोबारा फिल करने की जहमत नहीं उठाई। जिसे लेकर छात्रों में रोष है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com