आज से बजट सत्र का दूसरा कार्यकाल शुरू, नीरव मोदी और कार्ति चिदंबरम मामले पर हंगामा तय

आज से बजट सत्र का दूसरा कार्यकाल शुरू, नीरव मोदी और कार्ति चिदंबरम मामले पर हंगामा तय

बजट सत्र का दूसरा कार्यकाल सोमवार से शुरू हो रहा है। संसद में आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आईएनएक्स मीडिया केस का मुद्दा उठाकर कांग्रेस को घेरेगी। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और विपक्षी दल पंजाब नेशनल बैंक फ्रॉड के आरोपी नीरव मोदी का मुद्दा संसद में उठा सकती है।आज से बजट सत्र का दूसरा कार्यकाल शुरू, नीरव मोदी और कार्ति चिदंबरम मामले पर हंगामा तय

सत्र के शुरू होने से पहले राष्ट्रीय जनता दल के सांसद जेपी यादव ने पीएनबी फ्रॉड मामले पर लोकसभा को स्थगित करने का नोटिस दिया है। साथ ही समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने भी नोटिस दिया है।

पार्टी के सांसद कीर्ति सोमैया की ओर से ट्वीट करके इसकी जानकारी दी गई है। उन्होंने लिखा, ‘आज संसद में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाएंगे, जिसमें कार्ति चिदंबरम और इंद्राणी मुखर्जी के बीच लेन देने हुई।’

दरअसल, पूर्व वित्तमंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हुए हैं। उनका नाम आईएनएक्स मीडिया घोटाले में सामने आने के बाद वे केंद्रीय जांच ब्यूरो की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं।

फिलहाल सीबीआई ने उन्हें मुंबई की भायखला जेल भेज दिया गया, जहां दूसरी आरोपी इंद्राणी मुखर्जी से उनका आमना-सामना करवाया गया।भायखला जेल में कार्ति को इंद्राणी मुखर्जी के सामने बैठाकर सीबीआई ने लगभग चार घंटे तक दोनों से पूछताछ की। पूछताछ पूरी होने के बाद सीबीआई कार्ति को लेकर दिल्ली लौट आई। कार्ति को मंगलवार को फिर कोर्ट में पेश किया जाना है।

इस दौरान एयरपोर्ट पर कार्ति ने मीडिया से कहा कि वह निर्दोष हैं। गौरतलब है कि इंद्राणी मुखर्जी ने ही मजिस्ट्रेट के सामने बयान दिया था कि कार्ति ने साल 2007 में विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से अवैध तरीके से निवेश की मंजूरी दिलाने के लिए 3.5 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी।

उस समय कार्ति के पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे। इसी आरोप में पूछताछ के लिए कार्ति को मुंबई के भायखला महिला जेल लाया गया। इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया की सीईओ थीं। वह अपनी बेटी शीना बोरा के हत्या के आरोप में साल 2015 से भायखला जेल में बंद हैं।

जेल सूत्रों ने बताया कि सीबीआई कार्ति को लेकर सुबह करीब 11 बजे जेल पहुंची। उसके बाद कार्ति और इंद्राणी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। दोपहर बाद करीब 3:00 बजे सीबीआई के अधिकारी कार्ति को लेकर दिल्ली रवाना हो गए।

गौरतलब है कि 28 फरवरी को लंदन से लौटते ही सीबीआई ने कार्ति को चेन्नई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया था। 1 मार्च को कार्ति को सीबीआई की अदालत में पेश किया गया था, जहां उन्हें 6 मार्च तक के लिए हिरासत में भेजा गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com