आज से तीन दिनों तक बारिश और बर्फबारी की चेतावनी

उत्तराखंड में शनिवार शाम से मौसम फिर बदलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने के कारण आज शाम से फिर से बारिश और बर्फबारी होगी। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक ओले गिरने की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग ने पांच मार्च तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

शुक्रवार को राजधानी समेत अन्य इलाकों में मौसम खुला रहा। दिन में चटक धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिली। लेकिन शनिवार यानी दो मार्च की शाम से मैदानी इलाकों में बारिश और 2 हजार से ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होगी। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के लगातार सक्रिय रहने के कारण यह स्थिति बनी है। बताया कि देहरादून, पौड़ी और नैनीताल में शनिवार शाम से अगले 24 ओलावृष्टि होने की संभावना है।

यूपी में भी शुरू होगा बदली-बारिश का सिलसिला
अगले दो-तीन दिनों के दरम्यान उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम पलटेगा। मौसम विभाग के अगले दो-तीन दिन पूरे प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला चलेगा। कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी अफगानिस्तान और उसके आसपास के इलाकों में एक पश्चिमी विक्षोभ विकसित हुआ है। इसके असर के चलते पंजाब, हरियाणा, चण्डीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान के साथ पश्चिमी यूपी में शनिवार दो मार्च को बारिश होगी और कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com