आज से करें रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 20 जनवरी, 2024 से शुरू हाे रही है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से निकाली गई ALP पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य आज से अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 19 फरवरी, 2024 तक चलेगी। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट https://www.recruitmentrrb.in पर जाकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म फिल कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स और एज लिमिट

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, देश भर में स्थित विभिन्न जोन में कुल 5696 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई, 2024 तक 18 से 30 वर्ष की आयु के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

250 रुपये देनी होगी फीस

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 500 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिक, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक, ईबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह फीस 250 रुपये है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि केवल ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ही स्वीकार किए जाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।  

इस दिन से ओपन होगी करेक्शन विंडो

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी। यह 20 फरवरी से 29 फरवरी, 2024 तक ओपन रहेगी। इस दौरान अगर, अभ्यर्थियों को लगता है कि उनके आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी हो गई है तो वे इसे अवधि में सुधार कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com