आज पर्यटक पुलिस योजना पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) आज यानी बुधवार को नई दिल्ली में पर्यटक पुलिस योजना पर राष्ट्रीय सम्मेलन (National Conference on Tourist Police Scheme) को संबोधित करेंगे। सम्मेलन का एजेंडा पर्यटक विशिष्ट पुलिसिंग को विकसित करने के लिए अखिल भारतीय स्तर पर एक समान पर्यटक पुलिस योजना का कार्यान्वयन है।

पर्यटन मंत्रालय कर रहा सम्मेलन का आयोजन

पर्यटक पुलिस योजना पर राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्देश्य विदेशी और घरेलू पर्यटकों को पर्यटन स्थलों में और उसके आसपास सुरक्षित पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करना है। इस सम्मेलन का आयोजन पर्यटन मंत्रालय, गृह मंत्रालय और पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो के समन्वय से कर रहा है।  

खादी प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

इससे पहले, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने खाद्यी एवं ग्रामोद्योग आयोग की तरफ से संसद परिसर में आयोजित खादी प्रदर्शनी का उद्घाटन किया था। उन्होंने कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल के साथ इस प्रदर्शनी की शुरुआत की थी। इस प्रदर्शनी में चरखा से सूत काटने का लाइव प्रदर्शन भी दिखाया गया था। प्रदर्शनी का आयोजन दो अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक किया गया था।

सुबह 9 बजे विज्ञान भवन में होगा कार्यक्रम

पर्यटन मंत्रालय ने कहा, यह वैश्विक स्तर पर भारत की सुरक्षा और सुरक्षा संबंधी धारणा को बदल देगा और भारत को दुनिया भर में एक जरूरी गंतव्य बनाने में मदद करेगा। सम्मेलन का आयोजन सुबह 9 बजे विज्ञान भवन में किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com