आज खत्‍म होगा धारा 370, पीएम मोदी सभी दलों के साथ करेंगे बैठक

नई दिल्‍ली। कश्‍मीर घाटी के हालात पर आज पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में सभी दलों की एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में धारा 370 खत्‍म करने को लेकर अध्‍यादेश पर चर्चा होगी। आपको बता दें कि इस मामले में विपक्ष की मांग के बाद राज्‍यसभा में चर्चा की जा चुकी है।

pm-modi-cabinet-05-1467715568धारा 370 पर फैसला आज, सभी दलों के साथ पीएम करेंगे बैठक

राज्‍यसभा में चर्चा के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि घाटी में जो भी चल रहा है, वह पाकिस्‍तान की ओर से प्रायोजित है। लेकिन अब हम पाकिस्‍तान से कश्‍मीर पर नहीं बल्कि पाक अधिकृत कश्‍मीर पर ही बात करेंगे। राजनाथ ने चर्चा के बाद बताया कि 12 अगस्‍त को कश्‍मीर मुद्दे पर सभी पार्टियों की बैठक बुलाई गई है। 

सूत्रों के मुताबिक, धारा 370 जैसे बड़े मुद्दे पर मोदी सरकार विपक्ष को साथ लेकर आगे कदम बढ़ाने की फिराक में है। बैठक में यह पूरी तरह साफ हो जाएगा कि जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्छेद 370 का क्‍या होगा। वहीं खबर है कि जम्मू कश्‍मीर से धारा 370 खत्‍म करने के लिए कांग्रेस भी मोदी सरकार को समर्थन देने वाली है।

आज की इस बैठक में पीएम मोदी भी मौजूद रहने वाले हैं। इससे यह चर्चाएं आम हैं कि मोदी सरकार धारा 370 खत्‍म करने को लेकर पूरी तरह से तैयार है। आपको बता दें कि संसद का मानसून सत्र आज खत्‍म हो रहा है। सरकार की कोशिश है कि धारा 370 पर एक ड्राफ्ट तैयार किया जाए।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com