आज आएगा भाजपा का संकल्प पत्र…

भाजपा अपना चुनावी घोषणा पत्र रविवार को जारी करेगी। माना जा रहा है कि संकल्प पत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चार जातियों का विशेष ख्याल रखा गया है। गरीब, युवा, किसान एवं आधी आबादी के प्रोत्साहन के लिए काफी कुछ होगा। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है, जिसकी थीम 2047 तक विकसित भारत बनाने की ‘मोदी की गारंटी’ पर आधारित हो सकती है।

भाजपा मुख्यालय में जारी होगा संकल्प पत्र

दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में संकल्प पत्र को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह एवं अमित शाह जारी करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री की भी उपस्थिति हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि संकल्प पत्र में किसान कल्याण का उल्लेख विशेष तौर पर होगा।

किसानों पर हो सकता है विशेष ध्यान

पीएम किसान सम्मान निधि के पैसे बढ़ाने की घोषणा भी हो सकती है। अभी किसानों को प्रतिवर्ष छह हजार रुपये दिए जाते हैं। इसी तरह परोक्ष तौर पर किसानों के लिए कुछ अन्य योजनाओं की भी घोषणा की जा सकती है। सत्ता में आने पर एक ऐसे कानून बनाने का भी वादा किया जा सकता है कि जिसमें ईडी द्वारा जब्त संपत्ति के मामले में निवेशकों को जल्द पैसे वापस करने जैसी बात हो सकती है।

समान नागरिक संहिता का हो सकता है उल्लेख

पहली बार राम मंदिर और 370 का जिक्र नहीं होगा, क्योंकि भाजपा के लिए दोनों मुद्दे अब अप्रासंगिक हो गए हैं। लेकिन समान नागरिक संहिता का उल्लेख हो सकता है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र को जारी करने के लिए रविवार इसलिए चुना है कि नवरात्रि के साथ ही इसी दिन बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती भी है।

संकल्प पत्र के लिए बनी थी 27 सदस्यों की समिति

कांग्रेस का घोषणा पत्र पहले ही जारी किया जा चुका है। राजद की ओर से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को परिवर्तन पत्र जारी किया है। सपा का घोषणापत्र भी जारी हो चुका है। भाजपा ने संकल्प पत्र बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 27 सदस्यों की समिति बनाई थी।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com