आखिर भारतीय क्यों रखते है इतने ऐप ये दिलचस्प बात जानकर हैरान रह जायेगें…

भारत में स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं द्वारा इंस्टॉल किए गए ऐप्स की संख्या पांच से 207 के बीच है, जबकि फोन पर इंस्टॉल एप्स की औसत संख्या 51 पाई गई है. हालांकि, लोग अपने द्वारा इंस्टॉल किए गए सभी ऐप्स का उपयोग नहीं करते हैं, यह सबसे दिलचस्प बात हैं. भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक बड़ी और दिलचस्प खबर सामने आई हैं.

टेक्नोलॉजी रिसर्च कंसल्टेंट फर्म टेक्चार्क के शोध के मुताबिक भारत में ज्यादातर लोग अपने स्मार्टफोन पर लगभग 24 ऐप का इस्तेमाल करते हैं. मतलब भारतीय अपने फ़ोन के आधे एप का भी इस्तेमाल नहीं करते हैं. ‘टेकैच डिजिटल’ रिपोर्ट के निष्कर्ष बताते हैं कि कुछ ऐसे उपयोगकर्ता हैं जो बिना किसी सोच और समझ के ऐप्स इंस्टॉल करते हैं और उनमे से अधिकतर का इस्तेमाल नही किया जाता हैं.

बडी खबर: हज पर जाने के नियमों में बदलाव जानकर हैरान रह जायेगें…

केटेगरी के अनुसार बात की जाए तो सोशल मीडिया ऐप्स दैनिक आधार पर उपयोग करने वाले उपयोगकर्ताओं का 76 प्रतिशत उपयोग होता हैं और वहीं हाल के दिनों में मोबाइल गेमिंग ने बहुत कुछ हासिल किया था. यह दूसरी सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली श्रेणी के रूप में है, जिसमें 70 प्रतिशत उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफोन पर एक या दूसरे गेम खेलना पसंद करते हैं. वहीं सामने यह भी निकलकर आया हैं कि लगभग आधा उपयोगकर्ता वित्तीय ऐप्स का उपयोग करते हैं जिसमें बैंकिंग ऐप्स और वॉलेट जैसे प्रमुख ऐप्स शामिल हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com