आईफोन 15 Series से महंगी होगी आईफोन 16 Series

iPhone 16 series को लेकर कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। माना जा रहा है कि iPhone 16 series कई बड़े बदलावों के साथ यूजर्स को लुभा सकती है। हालांकि इसी कड़ी में iPhone 16 series की कीमत को लेकर भी जानकारियां सामने आ रही हैं।माना जा रहा है कि iPhone 16 series की कीमत इस बार iPhone 15 series से ज्यादा होने वाली है।

क्या आप भी इस साल एपल की अपकमिंग iPhone 16 series को खरीदने का प्लान बना रहे हैं। अगर हां तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है।

iPhone 16 series को लेकर कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। माना जा रहा है कि iPhone 16 series कई बड़े बदलावों के साथ यूजर्स को लुभा सकती है। हालांकि, इसी कड़ी में iPhone 16 series की कीमत को लेकर भी जानकारियां सामने आ रही हैं।

महंगे होंगे नए आईफोन?
माना जा रहा है कि iPhone 16 series की कीमत इस बार iPhone 15 series से ज्यादा होने वाली है।

बीते साल iPhone 15 Pro Max के साथ कीमत को लेकर एक बड़ा उछाल देखा गया था। जानकारों की मानें तो iPhone 16 series की कीमत में उछाल को लेकर कई संकेत मिल रहे हैं।

नई आईफोन सीरीज इस बार बड़े डिजाइन और हार्डवेयर अपग्रेड के साथ लाई जा रही है। इस सीरीज के फोन को कई महंगे कम्पोनेंट्स के साथ लाया जा रहा है।

इसके अलावा, महंगाई और उत्पादन की ऊंची दर की वजह से भी नए आईफोन महंगे होना माने जा रहे हैं।

iPhone 15 Pro Max की कीमत भी थी ज्यादा
Nikkei Asia report की मानें तो बीते साल iPhone 15 Pro Max 100 डॉलर महंगा हुआ था। इस मॉडल के महंगे होने का एक बड़ा कारण इसका एक्सपेंसिव टेलीफोटो कैमरा रहा।

इसके अलावा, फोन A17 Pro चिपसेट, टाइटैनियम फ्रेम और सैमसंग डिस्प्ले के साथ लाया गया, जिसकी वजह से इसकी कीमत ऊंची रही।

iPhone 15 Pro Max को बनाने में लगभग 558 डॉलर का खर्च (अनुमानित उत्पादन लागत) आया जो कि iPhone 14 Pro Max के मुकाबले 12 प्रतिशत ज्यादा था। एपल वनिला मॉडल को तैयार करने में भी ज्यादा लागत आई थी।

प्रो मॉडल होंगे महंगे
iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की बात करें तो कंपनी नई टेक्नोलॉजी और उत्पादन की ज्यादा लागत की वजह से इन मॉडल की कीमत ऊंची रख सकती है।

माना जा रहा है कि कंपनी इस बार पहले से ज्यादा हल्के और पतले आईफोन डिवाइस ला रही है। इतना ही नहीं, नए डिवाइस एआई टेक्नोलॉजी से लैस हो सकते हैं।

कुल मिलाकर यह सब बातें नए आईफोन मॉडल के महंगे होने की ओर इशारा करती हैं। हालांकि, iPhone 16 की कीमत में बढ़ोतरी की उम्मीद कम है, लेकिन प्रो मॉडल महंगे हो सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com