अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से कोरोना वायरस संकट को लेकर फोन पर चर्चा की विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने

विदेश मंत्री एस.जयशंकर और उनके अमेरिकी समकक्ष माइक पोम्पिओ ने कोरोना वायरस संकट को लेकर फोन पर चर्चा की। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मॉर्गन ओर्टगस ने रविवार को बताया कि फोन पर बातचीत के दौरान दोनों शीर्ष राजनयिकों ने उन तरीकों पर बातचीत की जिनके जरिए भारत और अमेरिका इस वैश्विक चुनौती से निपट सकते हैं। उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं के बीच 14 मार्च को यह बातचीत हुई थी।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को 26 नए मामलों की पुष्टि की, जिसके बाद संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 110 पहुंच गया है। इनमें से सबसे ज्यादा 32 केस महाराष्ट्र में सामने आए हैं।

सरकार कोरोना का प्रसार रोकने का हरसंभव प्रयास कर रही है। इसी के तहत प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले 700 से ज्यादा जहाजों के 25 हजार से ज्यादा यात्रियों व चालक दल के सदस्यों को अपने प्रमुख बंदरगाहों पर उतरने नहीं दिया गया।

जहाजरानी मंत्रालय के मुताबिक, 13 मार्च तक चीन व प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले 703 जहाज भारतीय तटों पर पहुंचे, जिनमें 25,504 यात्री व चालक दल के सदस्य सवार थे। इन जहाजों को चिह्नित स्थान पर लंगर डालने की अनुमति दी गई थी, लेकिन किसी यात्री को उतरने नहीं दिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com