अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट का निधन,

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप की मौत हो गई है। उन्होंने अमेरिकी समयानुसार शनिवार को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। 72 वर्षीय रॉबर्ट ट्रंप को मैनहट्टन के न्यूयॉर्क-प्रेस्बिटेरियन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पिछले कई महीनों से बीमार थे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान जारी करके कहा था कि मुझे बहुत दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि मेरे प्‍यारे भाई रॉबर्ट ने आज रात को इस दुनिया के अलविदा कह दिया। रॉबर्ट मेरे भाई ही नहीं बल्कि मेरे सबसे अच्‍छे मित्र थे। मैं उन्‍हें बहुत याद करूंगा लेकिन हम फिर मिलेंगे। मेरे दिल में उनकी यादें हमेशा बनी रहेंगी।

हालांकि, रॉबर्ट किस बीमारी से पीड़ित थे इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। उनको जून में गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले शुक्रवार को राष्ट्रपति ट्रंप न्यू जर्सी के लिए रवाना होने से पहले अपने भाई को देखने के लिए न्यूयॉर्क जाने का फैसला किया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति के चार भाई-बहनों में से एक थे रॉबर्ट 

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार 1948 में जन्मे रॉबर्ट ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति के चार भाई-बहनों में से एक थे, जिनमें से एक स्वर्गीय फ्रेड ट्रंप जूनियर भी हैं । उन्होंने ट्रंप ऑर्गनाइजेशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में काम किया था। इस साल की शुरुआत में, रॉबर्ट ट्रंप ने अपनी पूर्व सचिव ऐन मैरी पालन से शादी की। इससे पहले ब्लेन ट्रंप से उनकी शादी हुई थी। निधन से पहले, रॉबर्ट ट्रंप न्यूयॉर्क के मिलब्रुक में रहते थे।

2016 में ट्रंप के लिए धन जुटाया

2016 में, रॉबर्ट ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने अपने भाई को राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर समर्थन किया है। एक अमेरिकी लाइफस्टाइल पत्रिका, टाउन एंड कंट्री के अनुसार, उन्होंने अपने भाई और अन्य रिपब्लिकन नेताओं के अभियान के समर्थन में मिलब्रुक में इंवेट आयोजित किया था और धन जुटाया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com