अमेरिका में सामने आई नस्लभेदी घटना, काले व्यक्ति को घोड़े से बांधकर ले गई पुलिस

टेक्सास में एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसने एक बार फिर अमेरिका का नस्लवादी इतिहास सामने ला दिया है। दरअसल यहां, दो पुलिस अधिकारियों ने एक घोड़े पर चढ़कर एक काले रंग के व्यक्ति को उससे बांधकर घुमाया। इस तस्वीर के सामने आने के बाद अधिकारियों ने इसके लिए माफी भी मांगी। इस पूरे घटनाक्रम ने अमेरिका के क्रूर नस्लवादी अतीत की याद दिला दी। कई सालों पहले जब वहां काले लोगों को गुलाम रखा जाता था। उनकी लिंचिंग की जाती थी। 

तटीय टेक्सास शहर गैल्वेस्टोन के पुलिस प्रमुख वर्नोन हेल ने कहा कि डोनाल्ड नीली, जिन्हें शनिवार को अतिक्रमण करने के आरोप में  गिरफ्तार किया गया था, उन्हें पुलिस कार में स्टेशन पर ले जाना चाहिए था, लेकिन केवल घुड़सवार अधिकारी ही उपलब्ध थे। तब नेली को पैदल चलाकर ले जाया गया। फेसबुक पर सोमवार को प्रकाशित एक बयान में हेल ने कहा कि हालांकि यह एक प्रशिक्षित तकनीक और कुछ परिदृश्यों में सर्वश्रेष्ठ अभ्यास है, मेरा मानना ​​है कि हमारे अधिकारियों ने इस उदाहरण में खराब निर्णय दिखाया।

उन्होंने आगे कहा कि सबसे पहले तो मैं इस अनावश्यक शर्मिंदगी के लिए मिस्टर नीली से माफी मांगनी चाहुंगा। उन्होंने कहा कि देश ने अपनी नीतियों में बदलाव किया है। हेल का बयान आने के बाद कुछ कार्यकर्तारओं के समुहों ने ऐतराज जताते हुए कहा कि उनकी प्रतिक्रिया कमजोर थी। अन्य लोगों ने कहा कि अधिकारियों को इस अपमानजनक हरकत के लिए या तो दंडित किया जाना चाहिए या फिर निकाल दिया जाना चाहिए। एनएएसीपी के ह्यूस्टन चैप्टर के अध्यक्ष जेम्स डगलस ने  कहा कि यह 2019 है ना कि 1819।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com