अमेरिका में मिसिसिपी हाउस के स्पीकर हुआ कोरोना संक्रमित, किया होम क्वारंटाइन

मिसिसिपी हाउस के स्पीकर फिलिप गुन (Philip Gunn) का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि एक कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आने के बाद वो भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

शिन्हुआ न्यूज के मुताबिक, गुन ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है, इसमें उन्होंने कहा, “मुझे महसूस हुआ कि था कि मुझे भी अपना कोरोना टेस्ट कराना चाहिए, क्योंकि मैं इस व्यक्ति (कोरोना संक्रमित) के साथ हुं। आज सुबह मुझे सूचना मिली है कि मेरा कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।”

अधिकारी ने कहा कि टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है और सभी को इस बारे में जानकारी भी दे दी है। साथ ही उन्होंने अन्य लोगों से भी आग्रह किया है कि यदि किसी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आता है तो वो भी खुद को क्वारंटाइन कर लें।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गुन पीठासीन अधिकारी के रूप में 122-सदस्यीय सदन को संबोधित करते हुए, कभी-कभार मास्क पहने हुए नजर आए थे। बता दें कि अमेरिका के कम से कम 37 राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। फ्लोरिडा में कल एक ही दिन में 11,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं।

कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में पहले स्थान पर अमेरिका

गौरतलब है कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों की लिस्ट में अमेरिका पहले स्थान पर है। यहां संक्रमितों का आंकड़ा 28 लाख को भी पार कर चुका है, वहीं मरने वालों की संख्या 1.29 लाख से भी ऊपर पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक यहां संक्रमितों की संख्या 28 लाख 88 हजार 5 सौ 86 तक पहुंच गई है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 29 हजार 9 सौ 47 तक पहुंच गया है। इसके अलावा देश में 906,763 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

दुनियाभर में 1.14 करोड़ मामले

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनियाभर में इस वक्त कोरोना के 11,419,529 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 533,780 तक पहुंच गई है। इसके अलावा अभी तक 61,61,729 मरीज कोरोना के संक्रमण से ठीक भी हुए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com