अभी जारी रहेगा सर्दी का सितम, दिल्ली में यलो अलर्ट

शुक्रवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कोहरा छाया रहा। राजधानी दिल्ली को अभी कोहरे और ठंड से राहत नहीं मिलती दिख रही है। सड़क से लेकर आसमान तक यातायात प्रभावित है, जिसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरी उत्तर भारत ठिठुर रहा है। कड़ाके की ठंड का सितम जारी है। दिन में तो धूप निकल रही है लेकिन रात और सुबह में ठंड ने कहर बरपाया हुआ है। शुक्रवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कोहरा छाया रहा। सुबह 5.30 बजे पालम और सफदरजंग में विजिबिलिटी 50 मीटर दर्ज की गई। राजधानी दिल्ली को अभी कोहरे और ठंड से राहत नहीं मिलती दिख रही है। सड़क से लेकर आसमान तक यातायात प्रभावित है, जिसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे के कारण कई उड़ानें देरी से चल रही हैं और कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं।  

पहाड़ों से आने वाली सर्द हवा मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा रही है। गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, यह सामान्य से एक डिग्री कम है। हालांकि, बुधवार को न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जोकि गुरुवार के मुकाबले कम था। कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस रहा। उधर, अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, यह सामान्य से एक डिग्री कम है। शाम ढलते ही तापमान में गिरावट होने लगी। मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 

आईजीआई एयरपोर्ट समेत दिल्ली के दूसरे कई इलाकों में गुरुवार सुबह दृश्यता 300 मीटर रही। इस दौरान हवा दक्षिण-पूर्व से उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर चली। हवा की गति चार से छह किलोमीटर प्रतिघंटा रही। पहाड़ों से आ रही सर्द हवा ठिठुरन बढ़ा रही है। प्रादेशिक मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को पारा सामान्य रहेगा। इस दौरान न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं, आसमान साफ रहेगा और सुबह घना कोहरा छा सकता है।

रिज इलाका रहा सबसे अधिक ठंडा
रिज में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, यह अन्य इलाकों से सबसे ठंडा रहा। लोदी रोड में 6.2, आया नगर में 6.4 व पालम में 6.5 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, अधिकतम तापमान पीतमपुरा में 18.9 और पूसा में 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com