New Delhi: Prime Minister Narendra Modi with Chief Minister of Jammu and Kashmir Mehbooba Mufti at a meeting in New Delhi on Saturday. PTI Photo/PIB(PTI8_27_2016_000069B)

अभी अभी: पीएम मोदी से मिली महबूबा, इन बड़े फैसलो पर हुई चर्चा

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के खराब होते हालात और सूबे में सत्तारूढ़ पीडीपी-भाजपा गठबंधन में तनाव के बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पीएम मोदी से मुलाकात के लिए 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंच गई हैं।दोनों नेताओं के बीच कश्मीर में बिगड़े हालातों पर करीब 30 मिनट की बैठक हुई है। पहले ये मुलाकात रविवार को होने की चर्चा थी।

पीएम मोदी से मिलने के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हमारी चर्चा गठबंधन पर हुई। साथ ही हमने कश्मीर के हालातों पर चर्चा की। पत्‍थरबाजों से जुड़े सवाल के जवाब में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कुछ लड़के नाराज हैं उन्हें मनाने की पूरी कोशिश की जाएगी।

कश्मीर में हिंसा की ताजा घटनाओं के बाद सीएम महबूबा पर विरोधियों के हमले बढ़ गए हैं। महबूबा के पीएम से मौजूदा हालात और आगे के कदमों पर बात करने की संभावना है। वह कश्मीरी लोगों विशेषकर युवाओं के अलगाव से निपटने के लिए केंद्र पर कुछ राजनीतिक पहलों के लिए दबाव बना सकती हैं।

युवाओं का अलगाव हाल के समय में बढ़ी पत्थरबाजी की घटनाओं के रूप में सामने आया है। दोनों नेताओं की ये मुलाकात श्रीनगर लोकसभा चुनावों की पृष्ठभूमि में हो रही है, जहां चुनाव के दौरान बड़ी पैमाने पर हिंसा हुई और बहुत कम मतदान हुआ। इस चुनाव में पीडीपी ने यह सीट नेशनल कांफ्रेंस को गंवा दी। पीडीपी और भाजपा में पत्थरबाजी की बढ़ती घटनाओं से निपटने के मुद्दे पर मतभेद हैं।

गौरतलब है कि हाल में राजस्थान में मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे कुछ कश्मीरी छात्रों की स्थानीय लोगों ने पिटाई कर दी थी। इसके कुछ दिनों बाद मेरठ में ऐसे पोस्टर देखे गए जिनमें कश्मीरी छात्रों को यूपी छोड़ने के लिए कहा गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com