अभी-अभी: आम आदमी के आई बुरी खबर, देश भर में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी..

अभी-अभी: आम आदमी के आई बुरी खबर, देश भर में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी..

देश भर में पेट्रोल और डीजल के दामों का  बढ़ना जारी है। रविवार को देश में सबसे महंगा पेट्रोल मुंबई में रहा जो कि  80 रुपये में मात्र 5 पैसे कम 79.95 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। वहीं डीजल भी 68 रुपये के पार चला गया है। सबसे महंगा डीजल देश भर में केरल की राजधानी त्रिवेंद्रम में रहा जो कि 68.21 रुपये रहा। अभी-अभी: आम आदमी के आई बुरी खबर, देश भर में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी..इन शहरों में यह रहा डीजल का दाम
अगर बात करें देश के चार बड़े महानगरों की तो दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल 62.83, 65.49, 66.91 और 66.25 रुपये प्रति लीटर रहा। वहीं फरीदाबाद में 63.91, गुड़गांव में 63.69, नोएडा में 63.33 और गाजियाबाद में 63.22 रुपये प्रति लीटर रहा। देश के बड़े शहरों में डीजल का दाम 60 रुपये से लेकर के 67 रुपये के बीच रहा। अगर ये ही हाल रहा तो डीजल आगे चलकर पेट्रोल से ज्यादा महंगा हो जाएगा। 

एक महीने में 2.5 रुपये बढ़े पेट्रोल का दाम

पिछले एक महीने में पेट्रोल के दाम 2.5 रुपये से ज्यादा बढ़ गए है। हालांकि, एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत पिछले एक महीने में 69.35 रुपये से बढ़कर 71.89 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं चेन्नई में एक महीने में कीमत 2.68 रुपये बढ़कर 74.55 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

महंगाई दर बढ़ने के आसार

अगर पेट्रोल- डीजल के दाम यू हीं बढ़ते रहे तो फिर आगे भी महंगाई दर बढ़ती रहेगी, जिस पर काबू पाना मुश्किल हो जाएगा। वहीं रिजर्व बैंक को भी दरें कम करना आसान नहीं होगा। इससे जहां सरकार को आर्थिक मोर्चे पर नुकसान होगा, वहीं आम आदमी के घर का बजट भी पूरी तरह से बिगड़ जाएगा। 

85 रुपये तक जा सकती हैं पेट्रोल की कीमतें
मॉर्गन स्टेनली और बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने 2018 के लिए कच्चे तेल के औसत भाव के अनुमान में बढ़ोतरी की है। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने अपने अनुमान में 8 डॉलर की बढ़ोतरी की है। 2018 में ब्रेंट क्रूड का औसत भाव 64 डॉलर रहने का अनुमान लगाया है। ऐसे में एक्सपर्ट्स के मुताबिक, पेट्रोल के दाम 85 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच सकते हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com