अभी-अभी: अमित शाह ने किया भाजपा के नए भवन का निरीक्षण

अभी-अभी: अमित शाह ने किया भाजपा के नए भवन का निरीक्षण

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के निर्माणाधीन नए मुख्यालय का अपने दल बल के साथ निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि भाजपा के नए मुख्यालय भवन का निर्माण कार्य लगभग 99 प्रतिशत तक पूरा हो गया है। अंतिम चरण में साज-सज्जा के ही काम बाकी हैं। अभी सभी कैमरों में टीवी और फोन के कनेक्‍शन जोड़े जा रहे हैं। अभी-अभी: अमित शाह ने किया भाजपा के नए भवन का निरीक्षणसूत्र बताते हैं कि एक बड़ा आयोजन कर पार्टी अपने राष्ट्रीय मुख्यालय का कामकाज जल्द ही नए भवन में शिफ्ट करेगी। अन्य दलों की तरह भाजपा को भी दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित राउज एवेन्यू इलाके में सरकार की ओर से यहां केंद्रीय कार्यालय बनाने के लिए जगह अलॉट हुई थी लेकिन पार्टी के नेता वर्तमान कार्यालय 11 अशोक की सहूलियत को देखते हुए नए भवन के निर्माण में रुचि नहीं दिखा रहे थे। लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्रीय कार्यालय के निर्माण में रुचि दिखाते हुए बड़ी तेजी से निर्माण कार्य पूरा करवाया है। 

वैसे केंद्रीय मुख्यालय के नए भवन के निर्माण का कामकाज पूरी तरह से राष्ट्रीय नेताओं की देखरेख में हुआ, मगर कामकाज तेज करने और रोजाना की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पार्टी नेतृत्व ने दिल्ली भाजपा के दो प्रमुख नेताओं अशोक गोयल और कुलजीत सिंह चहल को जिम्मेवारी दे रखी है। ये दोनों ही नेता कमोबेश रोजाना ही नए मुख्यालय का चक्कर मारकर कामकाज की गतिविधियों पर नजर रखते हैं। 

हाईटेक सुविधाओं से लैस है पंचमंजिला भवन

भाजपा ने अपने नए केंद्रीय कार्यालय के भवन को हाईटेक सुविधाओं से लैस बनाया है। पूरी इमारत पंचमंजिला है। इसमें हर पदाधिकारियों के लिए कमरों की व्यवस्था की गई है। भूतल में पार्किंग का निर्माण कराया गया है। पत्रकार वार्ता और पदाधिकारियों की बैठक के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस अलग-अलग कान्फ्रेंस हॉल बनाए गए हैं वहीं आगंतुकों को लजीज नाश्ता और भोजन की सुविधा मिल सके इसके लिए व्यवस्थित कैंटीन बनाई गई है।

आगंतुकों की एंट्री पर नजर और सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए आधुनिक तकनीक से लैस गेट लगाए गए हैं। बॉयोमैट्रिक कार्ड और पहचान जानने के बाद ही गेट से आगे जाने की अनुमति होगी। नए मुख्यालय का आकर्षण बढ़ाने के लिए सादगी वाली साज-सज्जा की वस्तुएं लगाई गई हैं। 

बड़ा जलसा कर होगी एंट्री
अपने नए मुख्यालय भवन में भाजपा बड़े जलसे का आयोजन करने के बाद ही शिफ्ट करेगी। अभी नए मुख्यालय भवन के जलसे की तिथि तय नहीं हुई है, मगर अमित शाह के जरिए नए मुख्यालय भवन का निरीक्षण जलसे की तैयारियों के मद्देनजर ही था। नए भवन में अंतिम दौर का कार्य चल रहा है। अगले 10-15 दिनों में मुख्यालय सज-धज कर तैयार हो जाएगा। इसके बाद ही भाजपा इसमें शिफ्ट करने के लिए आयोजित जलसे की तिथि तय करेगी।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार नए भवन में पार्टी मुख्यालय का कामकाज शिफ्ट करने के अवसर पर बड़ जलसा आयोजित होगा। पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन के अलावा देशभर के सांसदों और पार्टी नेताओं को आयोजन में आमंत्रित किया जाएगा। इसके लिए बकायदा निमंत्रण कार्ड भेजे जाएंगे और देशभर के प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। उक्त नेता के अनुसार नए भवन में कामकाज शुरू होते ही पार्टी की सारी गतिविधियां 11 अशोक रोड़ से हटकर राउज एवेन्यू के कार्यालय में चली जाएंगी। पुराने कार्यालय का इस्तेमाल पार्टी अन्य कार्यों में करेगी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com