अब Google देगा TikTok को टक्कर, वीडियो शेयरिंग ऐप जल्द आएगा…

आजकल स्मार्टफोन यूजर्स के बीच वीडियो शे​यरिंग ऐप TikTok काफी चर्चा में है और इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है। इसका इस्तेमाल केवल आम लोग ही नहीं काफी सेलिब्रिटीज भी कर रहे हैं।

 

अब जल्द ही TikTok को टक्कर देने के लिए Google यूएस के सोशल वीडियो ऐप Firework को खरीदने की योजना बना रही है। हालांकि अभी Google ने आधिकारिक तौर पर ऐसी जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही TikTok को Google के जरिए टक्कर मिल सकती है।

The Wall Street Journal की रिपोर्ट के अनुसार Google जल्द ही TikTok की प्रतिद्ंवदी कंपनी Firework को खरीदने की तैयारी कर रही है। Firework केलिफोर्निया स्थित कंपनी है और हाल ही में इसने भारतीय बाजार में अपना सोशल वीडियो शेयरिंग ऐप लॉन्च किया है जो कि एंड्राइड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। 

अब Google इसे खरीदने की प्लानिंग कर रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार Firework की नेट वर्थ 100 मिलियन डॉलर है और Google इसके लिए एक अच्छी कीमत चुका सकता है। 

Tiktok पर यूजर्स 15 सेकेंड की शॉर्ट वीडियो पोस्ट कर सकते हैं जबकि इसकी प्रतिद्वंदी कंपनी Firework अपने यूजर्स को 30 सेकेंड का वीडियो क्रिएट करने की सुविधा देता है।
इसके अलावा इसमें आप horizontal और vertical दोनों तरीको से वीडियो अपलोड कर सकते हैं। भारत में Firework वीडियो शेयरिंग ऐप एंड्राइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 

शॉर्ट वीडियो शे​येरिंग ऐप के क्षेत्र में केवल Google ही नहीं बल्कि Facebook भी दस्तक देने की तैयारी कर रहा है। पिछले साल नवम्बर में Facebook ने यूएस में TikTok को टक्कर देने के लिए Lasso नामक ऐप ​रिलीज किया था।

इस ऐप में डांसिंग वीडियो रिकॉर्ड करने के साथ ही इसे बिल्कुल TikTok की तरह उपयोग कर सकते हैं। Firework ने भारत में वीडियो कंटेंट प्रोवइडर्स ALTBalaji से भी साझेदारी की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com