अब राउटर को सपोर्ट करेगा देसी BharOS

आईआईटी मद्रास-इनक्यूबेटेड स्टार्टअप, भारओएस (BharOS) द्वारा विकसित नया मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है। भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित और गोपनीयता और सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के साथ डिजाइन किए गए भारओएस का लक्ष्य सरकार और सार्वजनिक प्रणालियों के लिए एक स्वतंत्र और ओपन-सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम बनाना है।

BharOS, राउटर्स तक अपनी टेक्नोलॉजी का विस्तार करने पर विचार कर रहा है। आइए जानते हैं आने वाले समय में कंपनी किन सिस्टम पर काम कर रही है।

भारओएस अब राउटर्स को देगा पावर

फोन को सफलतापूर्वक सुरक्षित करने के बाद, कनेक्टिविटी बुनियादी ढांचे में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए, लैपटॉप, डेस्कटॉप और राउटर को शामिल करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। भारओएस, अनिवार्य रूप से विभिन्न हार्डवेयर के साथ कंपैटिबिलिटी सॉफ्टवेयर है जो मोबाइल फोन के जैसा काम करता है, जिसमें एक ऐप स्टोर और अपडेट रिसीव करने वाले ऐप्स शामिल हैं। रिपोर्ट बताती है कि यह सॉफ्टवेयर अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे टैबलेट, लैपटॉप, IoT डिवाइस और राउटर तक अपनी कार्यक्षमता बढ़ाता है।

क्या है BharOS?

BharOS एक फ्री और ओपन-सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) है। इसे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास (IIT) ने बनाया है। BharOS नो डिफॉल्ट ऐप्स (NDA) के साथ आता है। इसका मतलब है कि इसमें कोई भी पहले से डाउनलोडेड ऐप्स नहीं हैं। यूजर उन ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं जिनका वे इस्तेमाल करना चाहते हैं।

Android और Apple iOS से बिलकुल है अलग

BharOS एंड्रॉयड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (AOSP) पर आधारित है, जो कुछ हद तक Google के Android ऑपरेटिंग सिस्टम के समान बनाता है। एंड्रॉयड और BharOS के बीच बड़ा अंतर यह है कि इसमें कोई प्री-इंस्टॉल्ड ऐप नहीं है। इससे यूजर्स को अपनी पसंद का कोई भी ऐप डाउनलोड करने की सुविधा मिलती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com