अब केजीएमयू में पढ़ाई कर रहे गरीब छात्रों को मिलेंगे पार्ट टाइम जॉब के अवसर, जल्द मांगे जाएंगे आवदेन

लखनऊ का किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रशासन एक नई पहल शुरू करने जा रहा है। जिसके तहत केजीएमयू में पढ़ाई कर रहे गरीब छात्रों को पार्ट टाइम जॉब के अवसर मिलेंगे। केजीएमयू प्रशासन पहली बार एमबीबीएस और बीडीएस छात्रों को मौका देने जा रहा है। इसके तहत मेडिकल छात्र विवि परिसर में होने वाले सेमिनार, सीएमई और दूसरे समारोहों में वॉलंटियर की भूमिका निभाएंगे। जिसके एवज में छात्रों को स्टाइपेंड का भुगतान किया जाएगा। लेकिन ये पार्ट टाइम जॉब केजीएमयू परिसर में ही कर सकेंगे। जल्द ही डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर इन छात्र-छात्राओं से आवेदन मांगेगा।

केजीएमयू के डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. आर एन श्रीवास्तव का कहना है कि केजीएमयू ने गरीब व माध्यम वर्गीय छात्र-छात्राओं के हित में यह कदम उठाने की योजना बनायी है। ताकि कम आय वर्ग के छात्र-छात्राओं को आर्थिक सहायता मुहैया करायी जा सके। केजीएमयू परिसर में इन्हें पार्ट टाइम जॉब का मौका दिया जायेगा। ताकि यह खुद की जरूरत के कुछ पैसे जुटा सकें। हालांकि अभी भुगतान की राशि तय नहीं हुई है।

केजीएमयू के विभिन्न विभागों में कान्फ्रेंस, सेमिनार व सीएमई के आयोजन होते रहते हैं। इनमें बाहर से रुपये देकर वालंटियर की ड्यूटी लगायी जाती है।  हालांकि इस बार केजीएमयू ने यहां पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं को मौका देने की योजना बनायी है। इसके बदले इन छात्र-छात्राओं को स्टाइपेंड देने की बात चल रही है। इसके लिए जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर को आवे

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com