‘अब कि बार मोदी सरकार 400 के पार’: गिरिराज सिंह

 वर्ष 2019 का बजट केंद्र सरकार के द्वारा संसद में पेश किया गया है. मोदी सरकार की ओर से बजट में बड़ी-बड़ी घोषणाएं की गई है. किसानों से लेकर मीडिल क्लास लोगों के लिए बड़े ऐलान किए गए हैं. बजट पेश होने के बाद सत्तापक्ष के नेताओं में खुशी देखी जा रही है. उन्होंने 2019 बजट को सर्जिकल स्ट्राइक करार दिया है. इस बजट से आम लोग भी खुश नजर आ रहे हैं.

बजट 2019 को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने कहा ‘अब कि बार मोदी सरकार 400 के पार’. उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसा बजट पेश किया है जिसमें सभी लोगों का ध्यान रखा गया है. यह एक ऐतिहासिक बजट है जो कभी भी संसद में पेश नहीं किया गया था.

बजट में किसान से लेकर मध्यम वर्ग और हर तबके को ध्यान में रख कर किया गया है. मजदूरों से लेकर बुढ़े लोगों तक का ध्यान रखा गया है. यह पूरी तरह से संतुलित बजट है. यह लोगों के आवश्कता के अनुसार तय किया गया है.

गिरिराज सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने ऐसी बजट की कभी कल्पना नहीं की होगी. अब उनके पास कुछ भी बोलने को नहीं है. 

वहीं, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अश्विनी चौबे ने कहा कि यह पूरी तरह से सरकार का सर्जिकल स्ट्राइक है. यह सरकार का दूसरा सर्जिकल स्ट्राइक है. पहला देश की सीमा में सर्जिकल स्ट्राइक किया गया था. अब सदन में सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक किया है. 2019 का बजट एक ऐतिहासिक बजट है, ऐसा बजट कभी भी सदन में पेश नहीं किया गया है.

हालांकि विपक्ष केंद्र सरकार की बजट को जुमला करार दे रही है. इसे चुनावी बजट कहा जा रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि बजट को पूरी तरह से निराशाजनक बताया है. टैक्स में 5 लाख तक के इनकम पर छूट के बारे में मांझी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार की मंशा होती तो टैक्स स्लैब को 8 लाख तक करती.

इसके अलावा आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने भी केंद्र सरकार के बजट को जुमला करार दिया है. उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव को देखते हुए लोकलुभावन बजट पेश किया गया है.

आपको बता दें कि केंद्रीय बजट 2019 में सरकार ने किसानों के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की है. वहीं, मीडिल क्लास और नौकरी पेशा लोगों को बड़ी राहत देते हुए टैक्स में 5 लाख रुपये तक इनकम पर पूरी तरह से छूट दी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com