अब आपको शॉपिंग का मजा Instagram पर मिलेगा, AR बेस्ड फीचर जल्द ही आएगा…

लोकप्रिय फोटो शेयरिंग ऐप Instagram का इस्तेमाल अब केवल फोटो शेयरिंग के लिए नहीं होता, बल्कि आज Instagram ब्रैंड्स के लिए अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने का एक बड़ा जरिया बन गया है। यहां आपको प्रमोशन के तौर पर कई ब्रैंड्स के प्रोडक्ट नजर आ जाएंगे।

ऐसे में अब Instagram अपने यूजर्स की सुविधा के लिए एक नया AR Try-On फीचर लेकर आने वाली है जो कि कुछ चुनिंदा ब्रैंड्स के लिए उपलब्ध होगा। 

Mashable की रिपोर्ट के अनुसार Instagram कुछ चुनिंदा ब्रैंड्स के लिए AR Try-On फीचर लाने वाली है जो कि AR बेस्ड होगा और इसकी मदद से किसी प्रोडक्ट को बेहतर तरीके से यूजर्स के सामने प्रेजेंट किया जा सकता है।

ये फीचर कुछ लोकप्रिय brands जैसे कि Mac and Nars, Warby Parker और Ray-Ban में देखने को मिलेगा। बाद में कंपनी इसे कई और प्रोडक्ट्स और ब्रैंड्स के लिए पेश करेगी। 

AR Try-On फीचर की खासियत है कि इसमें किसी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले AR की मदद से से उसे ट्राई करके अपना लुक देख सकते हैं। जो कि बेहद ही रोचक और उपयोगी है। कई नामी ब्रैंड्स अपनी वेबसाइट पर बायर्स के लिए ऐसे ही फीचर की सुविधा उपलब्ध कराते हैं। ताकि खरीदारी से पहले बायर्स चेक कर सकें कि उन वो प्रोडक्ट कैसा लग रहा है।

Facebook कुछ समय पहले इस फीचर को अपनी साइट के मार्केटप्लेस सेक्शन के लिए लॉन्च कर चुकी है जिसमें यूजर्स को AR यानि augmented reality आधारित फीचर्स को ट्राई करने की सुविधा मिलेगी। अब इस क्षेत्र में Instagram भी शामिल हो गया है। जहां यूजर्स किसी ब्रांड का प्रोडक्ट खरीदते समय उसे AR की मदद से पहले ट्राई करके देख सकते हैं।

जैसे अगर आप कोई मेकअप प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो आप उसे AR की मदद से खुद पर ट्राई कर सकते हैं जिससे आपको पता चल जाएगा उस मेकअप प्रोडक्ट में आपको लुक कैसा लग रहा है। आप अपना AR लुक Instagram स्टोरीज में भी शेयर कर सकते हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com