अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिलाओं ने 88 रनों से जीता पहला वनडे

अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिलाओं ने 88 रनों से जीता पहला वनडे

पुरुष हो या महिला टीम इंडिया, दोनों ही साउथ अफ्रीका पर हावी हैं. एक तरफ भारतीय पुरुष टीम ने मेजबान टीम पर वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है, वहीं महिला टीम ने सीरीज के पहले वनडे में 88 रनों से धमाकेदार जीत हासिल की है. सीरीज का दूसरा वनडे 7 फरवरी को खेला जाएगा.अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिलाओं ने 88 रनों से जीता पहला वनडेभारतीय महिला टीम भी इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है. जहां उसने आईसीसी वुमंस चैंपियनशिप के तहत तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने शानदार 84 रनों की पारी खेली, जबकि झूलन गोस्वामी ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए.

किंबरले में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 213/7 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 70 गेंदों की पारी में 8 चौके लगाए और एक छक्का भी जड़ा. उन्होंने वनडे करियर की सातवीं फिफ्टी लगाई. कप्तान मिताली राज ने 45 रन बनाकर उनका अच्छा साथ निभाया. पूनम राउत (19), हरमनप्रीत कौर (16) और सुषमा वर्मा (15) किसी तरह दोहरे अंकों में जा पाईं. 

214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम 43.2 ओवरों में 125 रनों पर सिमट गई. मेजबान टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. शिखा पांडे ने अपनी धारदार गेंदबाजी से तीन शुरुआती झटके देकर उन्हें बैकफुट पर ला दिया. बाकी का काम झूलन ने कर दिया. अफ्रीकी कप्तान डेन वॉन निकेर्क (41 रन) के अलावा कोई भी खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजी के आगे बड़ी पारी नहीं खेल पाई. पूनम यादव को 2 विकेट मिले. राजेश्वरी गायकवाड़ को एक सफलता मिली.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com