अगले 24 घंटे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वास्थ्य के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे : व्हाइट हाउस

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सेहत को लेकर काफी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को ‘बेहद चिंताजनक’ दौर से गुजरे हैं और अगले 24 घंटे उनके स्वास्थ्य के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे।

ट्रंप का एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह टिप्पणी इस खुलासे के बाद की गई है कि शुक्रवार को अस्पताल ले जाने से पहले व्हाइट हाउस में ट्रंप को ऑक्सीजन दी गई थी। हालांकि व्हाइट हाउस के कर्मचारियों ने कहा था कि ट्रंप में केवल मामूली लक्षण दिखाई दिए थे।दूसरी तरफ ट्रंप के डॉक्टरों ने कहा कि राष्ट्रपति ‘बहुत अच्छे मूड में’ हैं और पिछले 24 घंटे के दौरान उन्हें बुखार नहीं आया है।

सेना के अस्पाल में भर्ती राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। हम सभी को वापस पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मुझे वापस आना होगा क्योंकि हमें अभी भी अमेरिका को फिर से महान बनाना है। ट्रंप ने शनिवार को ट्वीटर पर एक वीडियो रिलीज किया और कहा कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बेहतर महसूस कर रहे हैं, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में असली परीक्षा होगी। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

हालांकि, इस वीडियो को लेकर यह स्पष्ट नहीं था कि क्या यह उनके स्वास्थ्य के बिगड़ने से पहले या बाद में बनाया गया था। ट्रंप इस वीडियो में नीले कोट और सफेद शर्ट में नजर आ रहे हैं, लेकिन उन्होंने टाई नहीं लगाई हुई है।

कोविड-19 के हल्के लक्षण नजर आने के बाद ट्रंप (74) को शुक्रवार को वाशिंगटन डीसी के मैरीलैंड उपनगर बेथेस्डा के वाल्टर रीड मिलिट्री मेडिकल सेंटर ले जाया गया। ट्रंप वाल्टर रीड अस्पताल जाने के लिए व्हाइट हाउस के साउथ लॉकन में मैरीन वन लेने के लिए अपने निवास से पैदल टहलते हुए गए।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com