अगर आपके स्मार्टफोन में हैं ये गेमिंग ऐप्स, तो तुरंत करें दे डिलीट....

अगर आपके स्मार्टफोन में हैं ये गेमिंग ऐप्स, तो तुरंत करें दे डिलीट….

Alphabet के Google ने 60 मैलवेयर वाले गेमिंग ऐप्स को सिक्योरिटी फर्म चेक प्वाइंट की रिपोर्ट के बाद गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है. सिक्योरिटी फर्म ने जानकारी दी कि उसने ऐप्स में खतरनाक सॉफ्टवेयर को खोज निकाला है, जो गूगल प्ले स्टोर पर बच्चों और वयस्कों दोनों को उपलब्ध है.अगर आपके स्मार्टफोन में हैं ये गेमिंग ऐप्स, तो तुरंत करें दे डिलीट....

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेक प्वाइंट ने बताया कि ये खतरनाक सॉफ्यवेयर पॉर्नोग्राफिक ऐड दिखाते हैं और यूजर्स को प्रीमियम सेवाओं को खरीदने के लिए चालाकी से बाध्य करते हैं.

गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा कि, हमने प्ले स्टोर से ऐप्स को हटा दिया है, डेवलपर्स के अकाउंट को बंद कर दिया है और जिन लोगों ने इन्हें इंस्टाल कर लिया है उन्हें लगातार वार्निंग मैसेज भेजा जा रहा है.

चेक प्वाइंट ने एक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी कि, इस मैलवेयर का नाम ‘AdultSwine’ है, जो गेमिंग ऐप्स में छुपा हुआ रहता है. गूगल प्ले डेटा के मुताबिक इसे 3 से 7 मिलियन बार डाउनलोड भी किया जा चुका है. 

कंपनी ने जानकारी दी कि ऐप्स में दिखाए जा रहे अनुचित विज्ञापन गूगल के नहीं हैं.

सिक्योरिटी फर्म का कहना है कि, ये मैलवेयर यूजर्स को फेक सिक्योरिटी ऐप्स को इंस्टाल कराने के लिए चालाकी भी कर रहा है. इससे यूजर्स के निजी जानकारियों पर बड़ा खतरा मंडरा सकता है. बताया गया कि, बच्चों के लिए बनाए गए ये ऐप्स साइबर क्रिमिनल्स के नए टारगेट हैं. 

खतरनाक वायरस वाले इन ऐप्स में  ‘Paw Puppy Run Subway Surf’, ‘Shin Hero Boy Adventure Game,’ ‘Drawing Lessons Lego Ninjago,’ और ‘Addon Sponge Bob for MCPE’ शामिल हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com