अंबाला लोकसभा: मोदी की रैली के लिए जर्मन हैंगर तकनीक से तैयार हो रहा पंडाल

अंबाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली जनसभा को लेकर भाजपा नेताओं के साथ ही पुलिस-प्रशासन भी मुस्तैद है। पूरे जिले को नो फ्लाइंग जोन एरिया और रेड जोन घोषित किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से मंच व कुर्सियों के बीच करीब 60 फीट की जगह खाली रहेगी और 40 फीट का डी बनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 18 मई को सिटी पुलिस लाइन मैदान में होने वाली रैली की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इसके लिए जर्मन हैंगर तकनीक से एल्युमीनियम का विशेष पंडाल तैयार किया जा रहा है। जिला मजिस्ट्रेट डॉ. शालीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 मई को अंबाला शहर आगमन को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से धारा-144 के आदेश जारी किए गए हैं।

इसके तहत पूरे जिले को नो फ्लाइंग जोन एरिया और रेड जोन घोषित किया गया है। दूसरी ओर किसान मजदूर मोर्चा के प्रवक्ता व किसान नेता तेजवीर सिंह ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनैतिक और किसान मजदूर मोर्चा के पदाधिकारी शुक्रवार को श्री नीम साहिब गुरुद्वारा में किसान सुरेंद्र पाल सिंह आकड़ी की अंतिम अरदास कार्यक्रम में एकत्रित होंगे जहां रैली के संबंध में भी किसान नेता चरचा कर निर्णय लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली जनसभा को लेकर भाजपा नेताओं के साथ ही पुलिस-प्रशासन भी मुस्तैद है। यह रैली अंबाला सिटी में तब हो रही है जब सिटी के कुछ गांवों में भाजपा प्रत्याशी का किसानों की ओर से लगातार विरोध किया जा रहा है। यही कारण है कि पुलिस-प्रशासन की ओर से विशेष चौकसी बरती जा रही है।

प्रधानमंत्री की रैली को लेकर पुलिस प्रशासन सुरक्षा के लिहाज से कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है। वहीं एसीजी की ओर से भी सुरक्षा चाक-चौबंद की जा रही है। रैली स्थल के अलावा आसपास के इलाके की भी मैपिंग की जा रही है। रैली स्थल पर हेलीपैड की व्यवस्था रहेगी। बताया जा रहा है कि दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री हैलीकॉप्टर से आएंगे और दोपहर दो बजे रवाना होंगे।

सुरक्षा के लिहाज से मंच व कुर्सियों के बीच करीब 60 फीट की जगह खाली रहेगी और 40 फीट का डी बनाया जाएगा। बैठने के लिए करीब 20 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं और हजारों लोगों के लिए खड़े होकर भाषण सुनने की व्यवस्था होगी। स्वास्थ्य विभाग सहित दमकल विभाग ने भी कमर कस ली है। वीआईपी ड्यूटी लगाने के अलावा कैंट और सिटी के नागरिक अस्पताल में सेफ हाउस भी बनाया जाएगा। रैली के दिन आने वाले मार्गाें पर रूट भी डायवर्ट किए जाएंगे ताकि रैली के अलावा आमजन को कोई परेशानी न हो और वह निर्धारित रूट का सहारा लेकर गंतव्य तक पहुंच सके। अंबाला एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा का कहना है कि अंबाला पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही बाहर से भी फोर्स मंगाया गया है।

जर्मन हैंगर टैंट में नहीं होगा आंधी-तूफान का असर, 80 मजदूर दिन-रात लगे
जर्मन हैंगर टेंट इतना मजबूत होता है कि आंधी-तूफान का भी इस पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। बारिश होने पर भी इस पंडाल में पानी की एक बूंद नहीं गिरेगी। रैली स्थल पर बुधवार रात से ही इसे लगाने का काम शुरू हो गया है। करीब 80 मजदूरों की फौज दिन-रात छह क्रेनों की मदद से इसे लगा रही है। शुक्रवार रात तक यह पंडाल पूरी तरह से लगकर तैयार हो जाएगा।

ग्लैक्सी मॉल व आसपास रहेगी पार्किंग की व्यवस्था
रैली स्थल पर वीरवार को परिवहन मंत्री असीम गोयल व दर्जनों की संख्या में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंचे और स्थल का जायजा लिया। उधर, रैली में आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए सिटी नागरिक अस्पताल की रोड के अलावा ग्लैक्सी मॉल व आसपास व्यवस्था की गई है। इसके लिए पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा ने भी पुलिस मुलाजिमों को ड्यूटियां लगाई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com