अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी गिरोह पकड़ा: 22 किलो अफीम के साथ नौ गिरफ्तार

जालंधर कमिश्नरेट की सीआईए स्टाफ पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी गिरोह मामले में बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस ने 22 किलोग्राम अफीम के साथ नौ तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने कहा कि मामले की आगे की जांच के दौरान, उत्पादकों, संग्रहकर्ताओं, आपूर्तिकर्ताओं, पैकेजर्स, कूरियर ऑपरेटरों, फेसिलिटेटर्स और अंतिम रिसीवर्स समेत सभी संबंधित लोगों की गिरफ्तारी और नामजद करने के साथ पूरी आपूर्ति श्रृंखला टूट गई है। 

उन्होंने बताया कि गहन जांच के आधार पर झारखंड निवासी अभि राम उर्फ एलेक्स को 12 किलोग्राम अफीम के साथ रांची से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि जालंधर के मनी, पवन और सिकंदर और होशियारपुर के बलिहार को पांच किलो अफीम, तीन वाहन और पैकेजिंग सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया है। चारों की अपनी कूरियर कंपनी थी। ये सभी अफीम को इकट्ठा करने, पैक करने और दिल्ली कस्टम को कूरियर करने में शामिल थे। ये लोग यूके, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में स्थित पांच विदेशी संगठनों से अफीम पैकेटों के वितरण स्थान का विवरण प्राप्त करते थे।

जालंधर की अमरजीत कौर और सन्नी को गिरफ्तार किया गया है, क्योंकि वे हवाला के जरिए देश में ड्रग मनी के वितरण में शामिल थे। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि उनके पास से ड्रग मनी ट्रांसपोर्ट करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ी भी जब्त की गई है और वेस्टर्न यूनियन संचालक अमित शुक्ला को भी फगवाड़ा से गिरफ्तार किया गया है क्योंकि वह पंजाब, झारखंड और दिल्ली में हवाला लेनदेन में शामिल था, जहां विदेश से नशीली दवाओं का पैसा ऑपरेटरों को वितरित किया जाता था। इसी तरह उन्होंने कहा कि दिल्ली के प्रमोद को दिल्ली के कस्टम अधिकारियों के साथ मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि विदेश भेजने के लिए प्रत्येक पार्सल को मंजूरी देने की खातिर कस्टम अधिकारियों को भारी रकम का भुगतान किया जाता था। इस मामले में कस्टम विभाग के छह अधिकारियों को भी नामजद किया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

नौ करोड़ की बड़ी रकम वाले 30 बैंक खाते फ्रीज

सीपी ने कहा कि नौ करोड़ की बड़ी रकम वाले 30 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है और ड्रग मनी से बनाई गई छह करोड़ की 12 संपत्तियों की पहचान की गई है। उल्लेखनीय है कि जालंधर पुलिस ने तीन मार्च को एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह का भंडाफोड़ किया था। पांच किलो अफीम के साथ तीन लोगों को दबोचा था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com