सेना के आधुनिकीकरण के लिए 130 अरब डॉलर का निवेश किया जाएगा : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बैंगलौर में हो रहे AeroIndia2021 के वेलिडिक्ट्री सेशन में सेना के आधुनिकीकरण को लेकर बड़ी बात कही. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम अगले 7-8 सालों में मिलिट्री मॉर्डनाइजेशन (सेना के आधुनिकीकरण) के जरिए अपनी सुरक्षा को और मज़बूत करेंगे. रक्षामंत्री ने ऐलान किया कि इसके लिए करीब 130 अरब डॉलर का निवेश किया जाएगा.

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज शुक्रवार को कहा कि आने वाले दिनों में भारत की अर्थव्यवस्था को स्टार्टअप ही पंख देंगे. राजनाथ सिंह ने यह बात बेंगलुरू में हुए ‘स्टार्टअप मंथन’ में कही. राजनाथ सिंह ने कहा कि यह कार्यक्रम कोरोना के बाद हमारे क्षमता को आगे बढ़ाने में मदद करेगा. ‘स्टार्टअप इंडिया’ 3 प्रमुख स्तंभों पर आधारित है- सिम्पलीफिकेशन एंड हैंडहोल्डिंग, फंडिंग एंड इंसेंटिव और इंडस्ट्री एकेडमी ऑफ पार्टनरशिप.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि एयरो इंडिया में भाग लेने वाले 45 MSMEs को पहले ही 203 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिल चुके हैं. यह एक बहुत अच्छी खबर है और मुझे यकीन है कि आने वाले समय में ये और बढ़ेगा. रक्षा मंत्री ने बताया कि डिफेंस इंडिया स्टार्ट-अप चैलेंज (DISC) में 1200 से अधिक स्टार्ट-अप और इनोवेटर्स ने हिस्सा लिया है. DISC चैलेंज में 30 तकनीकी क्षेत्रों में 60 से अधिक स्टार्ट-अप है.

रक्षा मंत्री बोले, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि एयरो इंडिया में भाग लेने वाले 45 MSMEs को पहले ही 203 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिल चुके हैं. यह एक बहुत अच्छी खबर है और मुझे यकीन है कि आने वाले समय में ये और बढ़ेगा.’ राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि स्टार्टअप मंथन की मदद से स्टार्टअप्स को अपनी प्रतिभाएं, उत्पाद, सर्विस दिखाने के अनूठे अवसर मिलते हैं. इसकी मदद से सामान के बारे में सीधा इंडस्ट्री लीडर्स और बिजनेस डिसीजन मेकर को पता चलता है जो कि टारगेट ऑडियंस होती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com