सीटीईटी आंसर की पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने का अंतिम मौका आज

सीबीएसई की ओर से सीटीईटी जुलाई 2024 आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का आज अंतिम मौका है। ऐसे में अगर आपको किसी भी उत्तर पर आपत्ति है तो रात 11 बजकर 59 मिनट से पहले अपना ऑब्जेक्शन दर्ज कर लें। प्रति प्रश्न आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा जो डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ही जमा किया जा सकता है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) जुलाई 2024 का आयोजन 7 जुलाई 2024 को देशभर में निर्धारित केंद्रों पर किया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद 24 जुलाई को सीबीएसई की ओर से पेपर 1 एवं पेपर 2 के लिए आंसर की डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दी गई थी। अभ्यर्थी उत्तर कुंजी एवं रिस्पॉन्स शीट के माध्यम से प्रश्न उत्तरों का मिलान कर लें और अगर वे किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं तो उस पर आज यानी 27 जुलाई 2024 रात्रि 11:59 तक ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं। आज के बाद आपत्ति दर्ज करने का मौका नहीं मिलेगा।

इन स्टेप्स से दर्ज करें ऑब्जेक्शन

सीटीईटी 2024 आंसर की पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट करें।
वेबसाइट पर लेटेस्ट न्यूज में Key Challenge (CTET July-2024) पर क्लिक करें।
इसके बाद आपको रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ भरकर लॉग इन करें।
अब आप उत्तर का चुनाव करके मांगी गई डिटेल अपलोड करें।
इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करें और आपत्ति को सबमिट कर दें।

1000 रुपये लगेगा शुल्क
अभ्यर्थी ध्यान रखें कि प्रति प्रश्न ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड के माध्यम से जमा की जा सकती है।

आपत्ति सही पाई जाने पर शुल्क होगा वापस
आपके द्वारा दर्ज की गई आपत्ति को अगर बोर्ड की ओर से स्वीकार कर लिया जाता है अर्थात विशेषज्ञों द्वारा उत्तर कुंजी में कोई त्रुटि पाई जाती है तो आपके द्वारा दर्ज किया गया शुल्क वापस कर दिया जाएगा। इसलिए अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे केवल अपने ही डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड से शुल्क का भुगतान करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com