Sunday , 29 May 2022

साल 2021 के समारोह पर न करें ये काम, UP पुलिस ले सकती कड़ा एक्‍शन

Loading...

नए साल का शुभारंभ होने वाला है। लोग 2021 का बेहद बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। रात 12 बजे से पहले ही नए साल का जश्न में लोग डूब जाएंगे। यूनाइटेड किंगडम में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के बाद चिंता का माहौल है। इससे बचाव के लिए तमाम गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। इसके साथ ही नए साल का जश्न मनाने के दौरान सभी कार्यक्रमों और आयोजनों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। पुलिस ने अपना सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया है। सड़कों पर निकलने वालों को सुरक्षा दी जाएगी तो हुड़दंग करने वालों को जेल जाना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने 31 दिसंबर की रात से एक जनवरी की रात तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि नए वर्ष के आयोजनों से संबंधित स्थानों पर पुलिस व यातायात के प्रभावी बंदोबस्त किए जाए। डीजीपी ने खासकर इस अवसर पर तेज गति में बाइक व चार पहिया वाहन दौड़ाने वालों व हुड़दंग करने वालों पर कड़ी नजर रखने के साथ ही शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध कठोर विधिक कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया है।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा है कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों की प्रभावी चेकिंग की जाए। होटल, क्लब, मनोरंजन गृह और विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था बंदोबस्त किए जाने के साथ ही पूरी सतर्कता बरते जाने को कहा है। डीजीपी ने लोगों को कोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन करने के लिए प्रेरित करने का निर्देश भी दिया है।

Loading...

कोरोना वायरस ने नए साल के जश्‍न पर भी ग्रहण लगा दिया है। 2021 के स्‍वागत के मौके पर आम लोगों के साथ ही होटल, रेस्‍टोरेंट और मॉल इंडस्‍ट्री को काफी उम्‍मीदें थीं लेकिन इस जानलेवा महामारी ने अब इन उम्‍मीदों पर भी ग्रहण लगा दिया है। ब्रिटेन में नए स्‍ट्रेन के सामने आने के बाद प्रदेश सरकार सतर्क है। यूपी सरकार ने भी गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत पुलिस-प्रशासन की इजाजत के बिना नववर्ष का कोई कार्यक्रम नहीं हो पाएगा। ऐसे कार्यक्रमों में अधिकतम सौ लोग ही शामिल हो सकेंगे। प्रशासन की इजाजत की अहम शर्त के रूप में कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन हर हाल में करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com