योग करने से कठिन से कठिन रोग भी जल्द गायब हो जाते हैं : योग गुरु बाबा रामदेव

मथुरा के रमणरेती आश्रम योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि योग करने से कठिन से कठिन रोग भी गायब हो जाते हैं। लोगों को प्रात: एवं शाम को योग करना चाहिए। शरणानंद महाराज ने कहा कि भारत में प्राचीन काल से लोग योग करते आए हैं।

योग गुरु बाबा रामदेव हाथी पर योगा अभ्यास के दौरान गिर गए। हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई है। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो सोमवार का बताया गया है जब मथुरा के रमणरेती आश्रम में बाबा संतों को योग अभ्यास सिखा रहे थे।

बता दें कि सोमवार को योग गुरु रामदेव ने महावन रमणरेती स्थित कार्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में संतों को योग सिखाया था। मंच पर गुरु शरणानंद महाराज ने भी योग किया था।

इस दौरान एक हाथी पर भी बाबा रामदेव ने योग के आसन किए थे। उनका एक वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ है। जो करीब 22 सेकेंड का है।

जिसमें बाबा हाथी के ऊपर बैठकर योग का आसन कर रहे हैं। अचानक हाथी हिलता है और बाबा का संतुलन बिगड़ जाता है और वे हाथी से नीचे गिर जाते हैं। हालांकि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है।

विगत सोमवार को बाबा रामदेव ने आसनों से होने वाले लाभों के बारे में संतों को जानकारी दी थी। उन्होंने अनुलोम-विलोम व अन्य योग बताए थे।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com