यूपी : योगी सरकार ने वृद्ध बुजुर्गों को दी बड़ी सौगात

उत्तर प्रदेश में होली से पहले सरकार वृद्ध बुजुर्गों को बड़ी सौगात देने जा रही है. योगी आदित्यनाथ सरकार 51.21 लाख गरीब बुजुर्गों को पेंशन देगी. समाज कल्याण विभाग को 479 करोड़ रुपये बुजुर्गों को वृद्धावस्था पेंशन देने के लिए मिले हैं. इससे बुजुर्गों के खाते में एक साथ 3 महीने की पेंशन यानी 1500 रुपये भेजी जाएगी.

मोदी सरकार हर महीने वृद्धावस्था पेंशन के रूप में 60 साल से ऊपर की आयु वाले गरीब व्यक्तियों को ₹500 रुपये देती है. 2017 में योगी सरकार के बनने से पहले 36 लाख बुजुर्गों को ही पेंशन दी जाती थी. सरकार ने धीरे-धीरे इसका दायरा बढ़ा दिया. इस साल यह दायरा बढ़ जाएगा.

अब सरकार 51.21 लाख बुजुर्गों को पेंशन देगी. वहीं, उप निदेशक समाज कल्याण जे.राम ने बताया कि करीब 33.5 लाख बुजुर्गों के खाते में शुक्रवार को तीन महीने की पेंशन भेज दी जाएगी.

बाकी बुजुर्गों को शनिवार को पेंशन भेजी जाएगी. यह बुजुर्गों के लिए एक तरह से होली का तोहफा साबित होगा. उत्तर प्रदेश सरकार 60 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग के गरीब बुजुर्गों को प्रतिमाह 500 रुपये पेंशन देती है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आदेश जारी कर कहा कि होली से पहले हर विभाग के कर्मचारी को वेतन का भुगतान कर दें. इसके अलावा जल निगम कर्मचारियों को होली पहले बीते 3 महीने से रुके हुए वेतन का भुगतान करने के दिए निर्देश दिए गए हैं.

सीएम योगी ने अधिकारियों से साथ बैठक में कोरोना पर भी अपडेट लिया और होली के दिन कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराने के आदेश भी जारी किए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com