यूपीएससी संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (2024) में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आवेदनकर्ता अपने प्रवेश पत्र तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी की ओर से परीक्षा का आयोजन निर्धारित केंद्रों पर 14 जुलाई 2024 को करवाया जाएगा।

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा के लिए परीक्षा का आयोजन 14 जुलाई 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा। जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया था यूपीएससी की ओर से उनके एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

एडमिट कार्ड लिंक यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर उपलब्ध है जहां से आप रजिस्ट्रेशन आईडी या रोल नंबर दर्ज कर डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की स्टेप्स

यूपीएससी सीएमएस एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर विजिट करें।
वेबसाइट के होम पेज पर e-ADMIT CARDS FOR VARIOUS EXAMINATIONS OF UPSC लिंक पर क्लिक करें।
अब Combined Medical Services Examination, 2024 (सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2024) के सामने दिए DOWNLOAD पर क्लिक करें।
अब आपको फिर से क्लिक हियर लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।
अब आपको रजिस्ट्रेशन आईडी या रोल नंबर दर्ज के साथ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।
जानकारी सबमिट होते ही आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान
अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे जब भी परीक्षा केंद्र पर एग्जाम देने जाएं तो तय समय पहले अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। केंद्र पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से अपने साथ लेकर जाएं ताकी आपका वेरिफिकेशन हो सके। एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र उपलब्ध न करवाने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एंट्री की अनुमति नहीं दी जाएगी। एग्जाम सेंटर पर किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर न जाएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com