यूजीसी नेट जून सेशन एग्जाम के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट जून सेशन की परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद पेपर लीक के चलते 19 जून को इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। अब यूजीसी नेट री-एग्जाम का आयोजन देशभर ने निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 तक संपन्न करवाया जाएगा।

इस एग्जाम के लिए सभी आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड दोबारा से जारी किये जायेंगे। प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा तिथि से 2 से 3 दिन पूर्व डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

कहां से डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र
एनटीए की ओर से एडमिटड कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जारी किये जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन डिटेल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे। आप स्वयं इन स्टेप्स को फॉलो कर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

  • यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको लेटेस्ट न्यूज में एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करना होगा।
  • अब प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

एग्जाम सिटी स्लिप एक सप्ताह पहले हो सकती है जारी
एनटीए की ओर से एडमिट कार्ड जारी होने से पहले एग्जाम सिटी स्लिप जारी की जाएगी। सिटी स्लिप एग्जाम से एक सप्ताह पहले डाउनलोड के लिए जारी की जा सकती है। एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप के जरिये अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर सकेंगे और उसी अनुसार अपनी यात्रा की तैयारी कर सकेंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम के शामिल होने के लिए सिटी स्लिप का उपयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं की जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com