मोदी 2.0 कैबिनेट के लिए राष्ट्रपति भवन में रात्रिभोज का हुआ आयोजन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पांच जून को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 17वीं लोकसभा के निवर्तमान केंद्रीय मंत्रिपरिषद के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया गया। विदाई रात्रिभोज में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी शामिल हुए। यह रात्रिभोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंपने के कुछ ही घंटों बाद हुआ।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पांच जून को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 17वीं लोकसभा के निवर्तमान केंद्रीय मंत्रिपरिषद के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया गया। विदाई रात्रिभोज में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी शामिल हुए।

राष्ट्रपति भवन ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में निवर्तमान केंद्रीय मंत्रिपरिषद के लिए राष्ट्रपति भवन में रात्रिभोज का आयोजन किया।\

यह रात्रिभोज प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंपने के कुछ ही घंटों बाद हुआ। वहीं, राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उनसे नई सरकार के कार्यभार संभालने तक अपनी भूमिका में बने रहने का अनुरोध किया।

राष्ट्रपति मुर्मू ने 17वीं लोकसभा भंग कर दी

राष्ट्रपति भवन के अनुसार, राष्ट्रपति मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल की सलाह पर 17वीं लोकसभा को भंग कर दिया। इसमें कहा गया है कि कैबिनेट ने बुधवार को हुई बैठक में राष्ट्रपति को वर्तमान लोकसभा को तत्काल प्रभाव से भंग करने की सलाह दी। मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को खत्म होना था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com