Wednesday , 8 February 2023

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आपनाए ये आसान उपाय, जानें क्या

Loading...

जीवन में हर कोई सुख-समृद्धि व तरक्की चाहता है। लेकिन कई बार लोग कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी परेशानियो का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। अनजाने में हम अक्सर ऐसी चीजों को घर ले आते हैं जो वास्तु दोष का कारण बनती है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर व्यक्ति जीवन में सुख-समृद्धि हासिल कर सकता है। जानें मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ आसान वास्तु टिप्स-

रात को सोने से पहले अपनाएं ये वास्तु टिप्स-

1. वास्तु शास्त्र में घर का हर कोना काफी महत्वपूर्ण माना गया है। ऐसे में रात को सोने से पहले घर की रसोई, बाथरूम के अलावा कुछ हिस्सों से संबंधित कार्य करके घर की नकारात्मक ऊर्जा को समाप्त किया जा सकता है।

2. रात को सोने से पहले किचन में एक बाल्टी पानी भरकर रख दें। वास्तु के अनुसार, ऐसा करने से जातक को कर्ज से मुक्ति मिलती है और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

Loading...

3. वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में कभी बाल्टी खाली नहीं रखनी चाहिए। मान्यता है कि रात को सोने से पहले बाथरूम में भरी बाल्टी रखनी चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

4. वास्तु शास्त्र के अनुसार, रोजाना शाम को मुख्य द्वार पर दीपक जलाना चाहिए। इसके साथ ही मुख्य द्वार पर एक लाइट भी जलानी चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com