महिंद्रा शोरूम संचालक व खनन से जुड़े कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर ईडी का छापा

हिसार में चार व्यापारियों के पांच ठिकानों और भिवानी-तोशाम में खनन ठेकेदारों के शोरूम पर ईडी ने दबिश दी है। टीम हिसार में इनेलो नेता एवं महिंद्रा शोरूम संचालक के घर व शोरूम पर कई घंटों से रिकॉर्ड खंगाल रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमों ने बुधवार को हिसार, हांसी, भिवानी और तोशाम में खनन से जुड़े कारोबारियों, शो रूम संचालक और एक सेवानिवृत्त अधिकारी के प्रतिष्ठान पर छापा मारा। हांसी और हिसार में तीन व्यापारियों और एक सेवानिवृत्त जिला राजस्व अधिकारी के घर भी ईडी की टीम पहुंची।

सुबह सात बजे से कार्रवाई में जुटी ईडी की टीम शाम तक जांच में जुटी थी। फिलहाल ईडी की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हिसार के चार लोगों में तीन खनन कारोबार से जुड़े हैं। टीम ने महिंद्रा शोरूम के संचालक संजय गुप्ता के शोरूम पर भी छापा मारा। संजय के शोरूम पर 24 जून को तीन बदमाशों ने 35 राउंड फायरिंग कर पांच करोड़ की रंगदारी मांगी थी। शोरूम संचालक संजय के पिता रामभक्त गुप्ता इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं।

ईडी की दो टीमों ने महिंद्रा शोरूम के संचालक संजय के ग्रीन पार्क स्थित आवास और ऑटो मार्केट में शोरूम पर छापेमारी की। तीसरी टीम ने अग्रसेन भवन ट्रस्ट के प्रधान अंजनी खारियावाला के अर्बन एस्टेट टू स्थित कोठी नंबर दो पर छापा मारा। एक अन्य टीम सेवानिवृत्त डीआरओ सतीश बिश्नोई के सेक्टर-15 स्थित कोठी नंबर 60 पर पहुंची।

अंजनी और सतीश खनन कारोबार से भी जुड़े बताए जा रहे हैं। वहीं, हांसी अनाज मंडी के आढ़ती रामबिलास सिंगला के प्रतिष्ठान पर ईडी की एक पांचवीं टीम पहुंची। सिंगला के खाते में खनन के समय 40 लाख रुपये का लेनदेन हुआ था, जिसके बाद ईडी ने उन्हें पहले भी तलब किया था। पिछले साल भी ईडी की टीम ने हिसार में खनन कारोबारी वेदपाल तंवर, वेदपाल कोहाड़, सुरेंद्र मलिक के आवास पर छापा मारा था।

भिवानी में खनन कारोबारी कांग्रेस नेता रतेरा और विनोद हसानिया ने घर टीम ने दी दबिश
भिवानी जिले में प्रवर्तन निदेशालय ने भिवानी व तोशाम में खनन ठेकेदारों के संस्थानों पर छापा मारा। खनन कारोबारी एवं कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा के भिवानी में सेक्टर 13 स्थित आवास पर ईडी की आठ सदस्यीय टीम पहुंची। टीम में पांच ईडी से जुड़े अधिकारी व तीन सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।

इनमें दो महिला सीआरपीएफ कर्मचारी थी। मास्टर सतबीर रतेरा का तोशाम के खानक व डाडम क्षेत्र में अपनी धर्मपत्नी के नाम से खनन का कारोबार है। वहीं, खनन क्षेत्र से जुड़े विनोद हसानिया के तोशाम के गुलशननगर निवास पर ईडी की एक टीम पहुंची। खनन क्षेत्र में उनका पेट्रोल पंप है और क्रशर के कार्य में भी उनकी हिस्सेदारी बताई जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com