मंत्री डॉ. कमल गुप्ता को खराब मिली बीपी मानीटरिंग मशीन

हिसार में विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्घाटन पर पहुंचे शहरी निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर को निलंबित करने के निर्देश दिए। डॉ. कमल गुप्ता ने सीएमओ को कहा कि आप रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजो। डॉ. कमल गुप्ता वीरवार को गांव सातरोड़ कलां में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच कैंप लगाया गया था।

डॉ. कमल गुप्ता ने स्वास्थ्य अधिकारियों को कहा कि आप अपने संसाधनाें को जांच लें। अलग अलग स्टॉल का निरीक्षण करते हुए मंत्री डॉ. कमल गुप्ता स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल पर पहुंचे। यहां डॉ. कमल गुप्ता स्टॉल पर बैठे सीएचओ को कहा कि आप मेरा बीपी चैक करो। जब सीएचओ महेंद्र सिंह ने बीपी चैक करने के लिए डाॅ. कमल गुप्ता की बाजू पर ब्लड प्रेशर मानीटर मशीन का कपड़ा बांध दिया।

मंत्री डॉ.कमल गुप्ता बोले- यू आर सस्पेंड
सीएचओ ने दो से तीन बार प्रयास किया लेकिन वह यंत्र नहीं चला। डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि आप यहां बैठे हो आपको अपने यंत्र के बारे में जानकारी ही नहीं। खराब उपकरण लेकर बैठे हो आपको पता ही नहीं? इस तरह काम से सरकार की छवि खराब होती है। सीएमओ डॉ. रत्ना भारती ने कहा कि बीपी मशीन चेंज करा देते हैं। डॉ. कमल गुप्ता ने सीएचओ महेंद्र को कहा यू आर सस्पेंड।

मंत्री ने डीसी उत्तम सिंह को निर्देश दिए कि आप अपनी रिपोर्ट भेजो। इसके बाद डॉ. कमल गुप्ता तथा डीसी उत्तम सिंह ने स्टॉल पर अपना ब्लड शुगर भी टेस्ट कराया। डॉ. कमल गुप्ता ने बताया कि इस तरह के लापरवाह अधिकारियों- कर्मचारियों पर आगे भी कार्रवाई होती रहेगी। मैंने निलंबित करने के आदेश दे दिए हैं। इस अवसर पर पूर्व चेयरमैन रणधीर सिंह धीरू, प्रवीन जैन, प्रवीन पोपली,रविंद्र रॉकी, तरूण जैन सहित अन्य उपस्थित थे।

चूली बागड़ियान में विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि परिवार पहचान पत्र से जोड़कर घर बैठे पेंशन बनवाने का काम किया गया है। अब तक 1 लाख 82 हजार वृद्घों तथा 14 हजार दिव्यांगों को घर बैठे योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। 15 विभागों द्वारा प्रदर्शनी स्टालें लगाकर नागरिकों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ मौके पर ही योजनाओं व सेवाओं का लाभ प्रदान किया गया। लोगों के मौके पर ही आयुष्मान भारत, पेंशन, परिवार पहचान पत्र व राशन कार्ड ,जमीनी रजिस्ट्रियों, प्रॉपर्टी कार्ड उपलब्ध करवाए गए। गांव सातरोड़ कलां में 22 उत्कृष्ठ खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

गांव कुंभा खेड़ा में श्रम मंत्री अनूप धानक ने बतौर मुख्यातिथि लोगों को संबोधित करते हुए राज्य व केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को विस्तार से लोगों के सम्मुख रखा। हर पात्र व्यक्ति इन जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेकर अपने जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम करें। उन्होंने आयुष्मान व चिरायु योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह योजनाएं गरीब परिवारों के मरीजों के लिए लाइफ लाइन साबित हो रही है। सदलपुर तथा हसनगढ़ में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम आयोजित किए गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com