बीमा कंपनी में निकली 170 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी दिन, इस शुल्क के साथ करें पंजीकरण

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने एओ के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि आज है। बता दें कि इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया 10 सितंबर से शुरू की गई थी। इस भर्ती परीक्षा में दो चरण होंगे। पहले चरण की परीक्षा 13 अक्तूबर और दूसरे चरण की परीक्षा 17 नवंबर को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक NIACL वेबसाइट newindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । पंजीकरण 10 सितंबर, 2024 को खोला गया। न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने जनरलिस्ट और स्पेशलिस्ट (अकाउंट्स के लिए) के लिए कुल 170 रिक्तियों की घोषणा की है, जिनमें से 120 जनरलिस्ट के लिए और 50 अकाउंट्स के लिए हैं।

शैक्षणिक योग्यता
जनरलिस्ट पद के लिए आवेदकों को किसी भी विषय में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या स्नातकोत्तर होना चाहिए। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए किसी भी डिग्री परीक्षा में न्यूनतम 60% अंक तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम 55% अंक होना आवश्यक है।

अकाउंट्स के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सीए/ICWAI या न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ एमबीए/पीजीडीएम/फाइनेंस/एमकॉम की डिग्री होनी चाहिए। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए किसी भी डिग्री परीक्षा में न्यूनतम 60% अंक तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम 55% अंक होना आवश्यक है।

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष और 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में आरक्षित वर्गों को छूट दी गई है। उम्मीदवार का जन्म 02 सितंबर 1994 से पहले और 01 सितंबर 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन चरण I, चरण II और साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा प्री एग्जाम में 100 अंकों के वैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें इंग्लिश, रीजनिंग ,क्वालिटेटिव एप्टिट्यूट और जनरल अवेयरनेस से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं पेपर II डिस्क्रिप्टिव होगाा।

ऐसे करें आवेदन
NIACL की आधिकारिक वेबसाइट newindia.co.in पर जाएं।
होमपेज पर NIACL भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
एओ भर्ती ऑनलाइन आवेदन लिंक का चयन करें।
खाता बनाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करें।
अपने खाते में लॉग इन करें।
आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क जमा करें।

आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों के लिए 850 रुपये हैं। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये है। भुगतान डेबिट कार्ड (रुपे/वीज़ा/मास्टरकार्ड/मेस्ट्रो), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड या मोबाइल वॉलेट के ज़रिए किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com