बजरंगबली की पूजा में जरूर चढ़ाएं ये चीजें, सभी कष्टों का होगा निवारण

हनुमान जी 8 चिरंजीवियों में से एक हैं। साथ ही उन्हें प्रभु श्रीराम के परम भक्त के रूप में जाना और पूजा जाता है। ऐसा माना जाता है कि हनुमान जी सच्चे मन से आराधना करने वाले भक्तों के सभी कार्य सिद्ध होते हैं। ऐसे में यदि आप बजरंगबली की पूजा में ये 3 चीजें अर्पित करते हैं, तो इससे हनुमान जी अति प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं। तो चलिए जानते हैं वह चीजें कौन-सी हैं, जिन्हें हनुमान जी को मुख्य रूप से अर्पित करना चाहिए।

बनी रहेगी कृपा दृष्टि

हनुमान जी की पूजा में सिंदूर का प्रयोग करना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे में यदि आप हनुमान जी की पूजा के दौरान उनके चरणों में सिंदूर अर्पित करते हैं, तो इससे वह अति प्रसन्न होते हैं और साधक पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं। ध्यान रखें कि हनुमान जी को नारंगी रंग का सिंदूर ही चढ़ाएं। आप चमेली के तेल में सिंदूर घोलकर भी हनुमान जी को अर्पित कर सकते हैं।

मिलती है हर काम में सफलता
हनुमान जी की पूजा के दौरान उन्हें मीठे पान का बीड़ा जरूर अर्पित करना चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करना से साधक को दुश्मनों से छुटकारा मिल सकता है। इस बात का ध्यान रखें कि पान में चूना, तंबाकू या फिर सुपारी आदि का उपयोग नहीं करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को पान चढ़ाने से और हनुमान चालीसा का पाठ करने से व्यक्ति को हर काम में सफलता मिल सकती है।

इन्हें चढ़ाने से बनी रहती है कृपा
हनुमान जी की पूजा में चमेली के तेल का दीपक जलाना अत्यंत लाभकारी माना जाता है। इसके साथ ही चमेली का पूल चढ़ाने से भी बजरंगबली आपके प्रसन्न होते हैं। इससे साधक के जीवन में सुख-समृद्धि का वास बना रहता है। इसके अलावा आप हनुमान जी को लाल गुलाब या फिर लाल गेंदें के फूल भी अर्पित कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com