Wednesday , 18 May 2022

‘फार्मेसी दिवस‘ पर आर्यकुल ने चलाया स्वास्थ्य जागरूकता अभियान

Loading...

‘फार्मेसी दिवस‘ पर आर्यकुल ने चलाया स्वास्थ्य जागरूकता अभियानलखनऊ: विश्व ‘फार्मेसी दिवस‘ के अवसर पर रविवार को बिजनौर-चद्रावल स्थित आर्यकुल कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं ने कालेज द्वारा गोद लिये गये गॉंवो बिजनौर, नटकुर, मुल्लाहीखेडा एवं चन्द्रावल के अतिरिक्त सहदुल्लाखेडा में ‘स्वास्थ्य जागरूकता अभियान‘ का आयोजन किया। छात्रों ने पोस्टर एवं अपने हाथों की तख्तियों पर लिखे स्वास्थ्य सम्बन्धी वाक्यों, नारों एवं चित्रों के साथ रैली निकालकर गॉंव के लोगो को स्वास्थ्य सम्बन्धित तमाम जानकारियॉं दी।

जल एवं वायु से होने वाली बिमारियों जैसे मलेरिया, डेंगू-फीवर और हाइपर टेंशन एवं तपेदिक जैसी खतरनाक बीमारियों के घरेलू उपचार एंव रोकथाम के बारे में जानकारी दी। छात्रों ने वहां मौजूद ग्रामीणों का ब्लड प्रेशर, शुगर लेवल, फीवर आदि की भी जांच की। गर्भवती महिलाओं के खान-पान के बारे में भी छात्रों ने गॉव की महिलाओं को बताया।

‘फार्मेसी दिवस‘ पर आर्यकुल ने चलाया स्वास्थ्य जागरूकता अभियानछात्रों के जागरूकता अभियान को विद्यालय से रवाना करते समय प्रबन्ध निदेशक सशक्त सिंह ने ‘विश्व फार्मेसी दिवस‘ की बधाई देते हुए फार्मेसी, फार्मासिस्ट एंव स्वास्थ्य सम्बन्धी अभियानों के सत्त संचालन पर विशेष प्रकाश डालते हुए छात्रों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से आर्यकुल कॉलेज के चैयरमैन श्री के0जी0 सिंह, रजिस्ट्रार श्री सुदेश तिवारी, प्रधानाचार्य प्रो0 दुर्गेश मणी त्रिपाठी, डीन प्रोफेसर आर. के. जौहरी, फार्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष श्री आदित्य सिंह एंव शिक्षकों में रोहित मोहन, बालकृष्ण सिंह, शिवभद्रा सिंह, स्तुति वर्मा, नवनीत बत्रा, स्वाती सिंह, रोशनी फातिमा रिजवी, श्वेता सिंह, सुषमा दोहरे व अन्य मौजूद रहे। इस स्वास्थ्य जागरूकता अभियान में आर्यकुल कालेज आफ एजुकेशन के बी.जे.एम.सी. पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राओं ने सभी गतिविधियों का छायाकंन कर सक्रिय सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर ग्राम चन्द्रावल के प्रधान श्री बृजेश यादव एवं ग्राम नटकुर के प्रधान श्री पवन सिंह ने छात्रों के एंव आर्यकुल कालेज के इस अभियान की प्रशंसा एवं यथासम्भव सहयोग दिया।

Loading...

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com