पुतिन के कट्टर विरोधी एलेक्सी नवलनी की मौत के बाद पत्नी ने की पहली पोस्ट

रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की जेल में मौत के बाद देश की राजनीति में तूफान आया हुआ है। इस बीच नवलनी की पत्नी यूलिया नवलनाया ने पति की मौत के बाद पहली बार पोस्ट किया। यूलिया नवलनाया ने नवलनी की मौत के दो दिन बाद उनके साथ बिताए एक खूबसूरत पल की फोटो इंस्टाग्राम पर साझा की।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सबसे बड़े आलोचक और विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की जेल में मौत के बाद देश की राजनीति में तूफान आया हुआ है। इस बीच नवलनी की पत्नी यूलिया नवलनाया ने पति की मौत के बाद पहली बार पोस्ट किया।

पत्नी ने एक फोटो की साझा

यूलिया नवलनाया ने नवलनी की मौत के दो दिन बाद उनके साथ बिताए एक खूबसूरत पल की फोटो इंस्टाग्राम पर साझा की। इस पोस्ट में नवलनाया ने कैप्शन में लिखा, “आई लव यू।” बता दें कि एलेक्सी नवलनी की जेल में रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी और उनकी मौत को साजिश बताया जा रहा है। 

नवलनी के प्रवक्ता ने कही ये बात

बता दें कि दो दिन पहले ही दिवंगत रूसी विपक्षी नेता के प्रवक्ता किरा यर्मिश ने नवलनी की मौत की पुष्टि करते हुए शव को तुरंत उनके परिवार को सौंपने की मांग की। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यर्मिश ने रूसी अधिकारियों पर प्रक्रिया में देरी करने के लिए झूठ बोलने का भी आरोप लगाया।

मौत का कारण स्पष्ट नहीं

यर्मिश का बयान रूसी जेल सेवा के उस बयान के बाद आया है जिसमें कहा गया था कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचक नवलनी की शुक्रवार को जेल में टहलने के दौरान ‘अस्वस्थ’ महसूस करने और बेहोश होने के बाद मृत्यु हो गई। हालांकि, उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं है।

बता दें कि नवलनी 2021 में जर्मनी से रूस लौटे थे। नवलनी को जहर दिए जाने के बाद उनका इलाज जर्मनी में चल रहा था। वहीं, रूस लौटते ही नवलनी को जालसाजी के आरोपों पर गिरफ्तार कर लिया गया, जिन्हें उन्होंने राजनीति से प्रेरित बताकर खारिज किया था। 

पुतिन के रहे हैं धुर विरोधी

नवलनी रूसी राष्ट्रपति पुतिन के धुर विरोधी रहे हैं। उन्होंने रूस में भ्रष्टाचार के खिलाफ उन्होंने कई कैंपेन भी चलाए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com